Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए मुंबई पुलिस कमिश्नर ने लिया ये बड़ा फैसला

कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए मुंबई पुलिस कमिश्नर ने लिया ये बड़ा फैसला

कोरोना महामरी के चलते कोरोना मुंबई पुलिस के 3 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है. ऐसे में अब मुंबई पुलिस कमिश्नर की ओर से ये फैसला लिया गया है.

 Arun Mishra |  28 April 2020 8:46 AM GMT

कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए मुंबई पुलिस कमिश्नर ने लिया ये बड़ा फैसला
x

कोरोना के फैलते संक्रमण को देखते हुए मुंबई पुलिस कमिश्नर ने एक अहम फैसला लिया है. 55 साल से ज्यादा उम्र क् कर्मचारियों की सुरक्षा को देखते हुए मुंबई पुलिस ने वरिष्ठ कर्मचारियों को घर पर ही रहने का आदेश दिया है. मुंबई पुलिस कमिश्नर का आदेश है कि जिनकी उम्र 55 साल से ज्यादा है वो बन्दोबस्त मे ना आएं. बता दें, कोरोना महामरी के चलते कोरोना मुंबई पुलिस के 3 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है. ऐसे में अब मुंबई पुलिस कमिश्नर की ओर से ये फैसला लिया गया है.

बता दें, महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को संकेत दिया कि राज्य में रेड जोन के रूप में चिह्नित सबसे अधिक संक्रमित स्थानों पर लॉकडाउन तीन मई से आगे बढ़ाया जा सकता है. हालांकि, उन्होंने कहा कि इस पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) करेंगे. महाराष्ट्र कोरोना वायरस (Corona Virus) की महामारी से सबसे अधिक प्रभावित है.

देशमुख ने कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों जैसे कि रेड जोन में कोविड-19 मामलों की व्यापकता के आधार पर, उन क्षेत्रों में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है. हालांकि, अंतिम फैसले की घोषणा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों से कोविड-19 महामारी की चुनौतियों को प्रशासनिक बदलावों के जरिये अवसर में बदलने और जमीनी हालात के आधार लॉकडाउन में छूट देने की स्वयं अपनी नीति बनाने को कहा था जिसके कुछ घंटों के बाद देशमुख का यह बयान आया है. राज्य सरकार के अधिकारी ने रविवार को बताया कि पूरे महाराष्ट्र में 604 इलाके निषिद्ध क्षेत्र के रूप में चिह्नित किए गए हैं.

महाराष्ट्र में सोमवार को कोविड-19 के 522 नये मामले सामने आए जिससे रोगियों की कुल संख्या अभी तक 8590 हो गई है. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी. उन्होंने कहा कि राज्य में 27 और लोगों की मौत के साथ ही कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 369 हो गई है. कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हुए लोगों की संख्या 1282 है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it