मुम्बई

मुंबई में मॉनसून की दस्तक : भारी बारिश से डूबी मायानगरी, टूटे पेड़ - सड़कों पर फंसी हजारों गाड़ियां

Special Coverage News
28 Jun 2019 7:28 AM GMT
मुंबई में मॉनसून की दस्तक : भारी बारिश से डूबी मायानगरी, टूटे पेड़ - सड़कों पर फंसी हजारों गाड़ियां
x
मौसम के मिजाज को देखते हुए बीएमसी भी अपनी तैयारियों में जुट गई है.

मुंबई में मॉनसून दस्तक दे चुका है. मॉनसून की दस्तक के साथ ही शुक्रवार को कई जगहों पर तेज बारिश हो रही है. इस बारिश से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन अब उनके लिए पेरशानी भी खड़ी होने लगी है. भारी बारिश की वजह से मुंबई के कई इलाकों में जगह-जगह पानी भर गया है और जाम भी लग गया है जिससे ऑफिस जाने वालों को काफी दिक्कत हो रही है.

हालांकि फिलहाल बारिश की वजह से मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल पर कुछ खास असर नहीं पड़ा है लेकिन लोकल में सफर करने वालें को परेशानी जरूर हो रही है.



मौसम की जानकारी देने वाली प्राइवेड एजेंसी स्काईमेट ने इससे पहले ही मुंबई में भारी बारिश की आशंका जताई थी. स्काईमेट के मुताबिक मुंबई में अगले 48 घंटों में 100 mm तक बारिश हो सकती है. एजेंसी ने मुंबई के अलावा अलीबाग, कोल्‍हापुर, नागपुर, पालघर, पुणे, रायगढ़ और ठाणे में भी भारी बारिश का अनुमान जताया है.

मौसम के मिजाज को देखते हुए बीएमसी भी अपनी तैयारियों में जुट गई है. इसके साथ ही हर वॉर्ड के लिए एक ट्विटर हैंडल बनाया गया है जिस पर लोग अपने इलाके से जुड़ी समस्या बता सकते हैं.



तेज बारिश की वजह मुंबई का तापमान 27 डिग्री पर पहुंच गया है. वहीं बात करें अन्य राज्यों की तो दिल्ली में जुलाई के पहले हफ्ते में मॉनसून के पहुंचने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल, सिक्कम गोवा, मेघालय, केरल, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, कर्नाटक में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story