मुम्बई

आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ने वाले पुलिस अफसर को किया गया निलंबित

Special Coverage News
10 Aug 2019 5:52 AM GMT
आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ने वाले पुलिस अफसर को किया गया निलंबित
x
मुंबई हमले के आरोपी आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ने वाले पुलिस अफसरों में से एक पीआई संजय गोविलकर और दूसरे अन्य एक एपीआई जितेंद्र सिंगोट को मुम्बई पुलिस आयुक्त ने निलंबित कर दिया है.

मुंबई: मुंबई हमले के आरोपी आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ने वाले पुलिस अफसरों में से एक पीआई संजय गोविलकर और दूसरे अन्य एक एपीआई जितेंद्र सिंगोट को मुम्बई पुलिस आयुक्त ने निलंबित कर दिया है. दोनों में दाऊद के गुर्गे सोहेल भामला को छोड़ने के आरोप में निलंबित किया गया है. जबकि सोहेल के खिलाफ लुक ऑउट नोटिस था और उसे मुम्बई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दुबई से आने के बाद हिरासत में लिया गया था.

EOW में कार्यरत दोनों अफसरों ने पुराने एक मामले में सोहेल को पकड़ा और दफ्तक ले गए, लेकिन पूछताछ के बाद छोड़ दिया जिसके बाद सोहैल फिर से भागने में कामयाब हो गया. काम के लापरवाही की जानकारी मिलने के बाद पुलिस आयुक्त संजय बर्वे ने दोनों को निलंबित कर जांच का आदेश दिया है.

पीआई संजय गोविलकर 26/11 की रात गिरगांव चौपाटी पर शहीद पुलिस कांस्टेबल तुकाराम ओम्बले के साथ थे. कसाब और इस्माइल की गाड़ी रोक कर जहां ओम्बले ने कसाब को पकड़ा वहीं संजय गोविलकर ने इस्माइल को शूट किया था. ओम्बले उस धरपकड़ में शहीद हो गए थे. गोविलकर को उस बहादुरी के लिए राष्ट्रपति पुलिस पुरस्कार भी मिला है.

,

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story