मुम्बई

मुंबई में स्कूल 31 दिसंबर तक नहीं खुलेंगे

Shiv Kumar Mishra
20 Nov 2020 7:22 AM GMT
मुंबई में स्कूल 31 दिसंबर तक नहीं खुलेंगे
x
Mumbai schools not to reopen till December 31

मुंबई में महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना का प्रकोप बढ़ते देख सभी स्कूलों में 31 दिसंबर तक की छुट्टी कर दी है. यह जानकारी अभी अभी मिली है. फिलहाल स्कूल खुलने की उम्मीद लगाये छात्रों के सपनों पर पानी फिर गया है.

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि बीएमसी के अधिकार क्षेत्र में सभी स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे. मुंबई में COVID19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है. 23 नवंबर को फिर से नहीं स्कूल नहीं खुल सकेंगे.

बीते सत्र में सीबीएससी की परीक्षा के दौरान बंद हुए स्कूल अभी भी खुलने की हालत में नहीं है. अभी बीते दिनों कोरोना महामारी पर लगाम लगती नजर आ रही थी तो वहीं अभी दीपावली के आसपास से एक बार फिर से कोरोना ने अपने पाँव पसारना शुरू कर दिया है.

अभी हाल ही में हरियाणा में स्कुल खुलने पर 72 बच्चों और कई टीचरों को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया तब से सभी प्रदेशों की सरकारें एतियात बरतती नजर आ रही है. चूँकि कई महीनों से छात्रों की पढाई ऑन लाइन चल रही है ऐसे में अभी छात्रों को स्कूल खुलने की उम्मीद जरुर दिख रही थी. लेकिन अभिभावक इस बात से परेशान जरुर थे. फिलहाल मुंबई में स्कूल बंद होने की खबर से परिजनों में ख़ुशी जरुर नजर आ रही है.

अब अगला फैसला नई साल में होगा कि आखिर स्कूल कब खुलेंगे?

Next Story