मुम्बई

सुशांत केस: CBI की जांच शुरू, एक्टर के कुक नीरज को पूछताछ के लिए गेस्ट हाउस लेकर आई टीम

Arun Mishra
21 Aug 2020 5:15 AM GMT
सुशांत केस: CBI की जांच शुरू, एक्टर के कुक नीरज को पूछताछ के लिए गेस्ट हाउस लेकर आई टीम
x
बता दें कि इस टीम का नेतृत्व नुपुर प्रसाद कर रही हैं। इसमें CFSL की अलग अलग डिवीजन के एक्सपर्ट भी शामिल हैं।

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले की जांच अब सीबीआई के हाथों में सौंप दी गई है। सीबीआई की एसआईटी टीम मुंबई पहुंच चुकी है। टीम सुशांत के स्टाफ (कुक) नीरज को पूछताछ के लिए गेस्ट हाउस लेकर आई है। साथ ही सीबीआई की टीम रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक के बयान की जांच कर रही है। शौविक का बयान मुंबई पुलिस ने दर्ज किया था।

बता दें कि इस टीम का नेतृत्व नुपुर प्रसाद कर रही हैं। इसमें CFSL की अलग अलग डिवीजन के एक्सपर्ट भी शामिल हैं। इस बीच सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने सीबीआई जांच को लेकर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि हमें न्याय मिलने का पूरा भरोसा है।

मुंबई में सीबीआई की एसआईटी अगले दो से तीन दिन में क्राइम सीन इंवेस्टिगेट कर सकती है। एक टीम आज शाम तक सुशांत के घर जायजा लेने जा सकती है। अगले कुछ दिनों में सीबीआई की एसआईटी की टीम फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ अटॉप्सी रिपोर्ट, क्राइम सीन, फोटोग्राफ, वीडियो की जांच करेगी।

क्राइम सीन को एनेलाइज करने के बाद फॉरेंसिक टीम वापस दिल्ली जाकर सीएफएसएल में सेम्पल्स कई जांच करेगी। सीबीआई की एसआईटी के साथ जो फॉरेंसिक एक्सपर्ट आए हैं, उनमें फोटो एक्सपर्ट और साइंटिफिक एड डिवीजन सीएफएसएल दिल्ली यूनिट से हैं, बाकी फॉरेंसिक एक्सपर्ट टेक्निकल फॉरेंसिक एक्सपर्ट सीएफएसएल दिल्ली यूनिट से हैं। एसआईटी क्राइम सीन, फोटोग्राफ, वीडियो, अटॉप्सी, रिक्रिएशन समेत मुंबई पुलिस ने जो सैंपल लिए हैं, उनकी दोबारा जांच करेगी।

Next Story