Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > NCB को रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक का मिला ड्रग्स कनेक्शन, जांच में मिले चैट्स, कई बड़े खुलासे!

NCB को रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक का मिला ड्रग्स कनेक्शन, जांच में मिले चैट्स, कई बड़े खुलासे!

इस केस में एनसीबी ने अभी तक कुल तीन गिरफ्तारियां की हैं. ब्यूरो ने करन ,अब्बास और ज़ैद को गिरफ्तार किया गया है.

 Arun Mishra |  2 Sep 2020 7:41 AM GMT  |  मुंबई

NCB को रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक का मिला ड्रग्स कनेक्शन, जांच में मिले चैट्स, कई बड़े खुलासे!
x

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत मामले में ड्रग्स के आरोपों की अलग जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती का ड्रग्स कनेक्शन मिला है. बता दें कि 1 सितंबर को NCB ने मुंबई से ज़ैद विलात्रा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ में पता चला कि वो बासित परिहार और सूर्यदीप मल्होत्रा के टच में था. ये दोनों लोग शौविक चक्रवर्ती के संपर्क में थे. ब्यूरो को इन दोनों के साथ शौविक की बातचीत को पुख्ता करते हुए इनके बीच चैट्स मिले हैं.

इस केस में एनसीबी ने अभी तक कुल तीन गिरफ्तारियां की हैं. ब्यूरो ने करन ,अब्बास और ज़ैद को गिरफ्तार किया गया है.

बासित परिहार को हिरासत में लेकर पूछताछ चल रही है उसे अभी अरेस्ट नहीं किया है. ब्यूरो के शीर्ष के सूत्रों से खबर है कि NCB गुरुवार को शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को नोटिस जारी कर सकती है.

जांच और पूछताछ में सामने आया है कि ड्रग्स लेने और उसे इस्तेमाल करने को लेकर शौविक इनके संपर्क में था. 17 मार्च, 2020 को शौविक ने सैमुअल मिरांडा को ज़ैद का मोबाइल नंबर भेजा और 5 ग्राम ड्रग्स के 10 हजार रुपए देने को कहा था. उसके बाद सैमुअल मिरांडा ने पहली बार ज़ैद से संपर्क किया. सैमुअल ने बासित का हवाला देकर 3 बार ज़ैद को फोन किया. ऐसा लगता है कि बासित ने ड्रग्स खरीदने में सैमुअल की मदद की.

ज़ैद ने पूछताछ में बताया कि उसने 10 हज़ार रुपए लिए और 5 ग्राम ड्रग्स उन दो लोगों को सौंप दिया जो ड्रग्स लेने आए थे. इस जानकारी को पुख्ता करने के लिए जांच की गई तो मोबाइल लोकेशन से पता चला कि ज़ैद और सैमुअल मिरांडा 17 मार्च, 2020 को एक ही लोकेशन पर थे.

बता दें कि मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच करे रहे प्रतर्शन निदेशालय को रिया चक्रवर्ती के कुछ व्हाट्सएप चैट मिले थे, जहां ड्रग्स खरीदने की बातचीत थी, जिसके बाद जांच में NCB को भी शामिल किया गया. एनसीबी रिया चक्रवर्ती, शोविक जया शाह, श्रुति मोदी और पुणे के रहने वाले और गोवा में सक्रिय शख्स गौरव आर्या व अन्य ड्रग्स डीलरों के खिलाफ जांच कर रही है. जिन-जिन लोगों के नाम ED की FIR में हैं, उनके खिलाफ NCB ने यह मामला दर्ज किया है. 20, 22, 27, 28, 29 NDPS एक्ट में मामला दर्ज किया गया है. जांच के दौरान ब्यूरो ने यह दावा किया है कि रिया चक्रवर्ती जिस पैडलर्स से ड्रग्स लेती थीं, वह डार्कनेट के ज़रिए विदेशों से ड्रग्स मांगता था.

Video: खबरों की खबर : सुशांत राजपूत केस में चैट से गुत्थी, उ

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it