मुम्बई

अपने पति को रोजाना 'मौत' परोस रही थी पत्नी, 17 दिन में चली गई जान... होश उड़ा देगी मुंबई मर्डर की ये मिस्ट्री

Arun Mishra
3 Dec 2022 4:14 PM GMT
अपने पति को रोजाना मौत परोस रही थी पत्नी, 17 दिन में चली गई जान... होश उड़ा देगी मुंबई मर्डर की ये मिस्ट्री
x
इससे पहले महिला की सास की भी मौत हुई थी. उनमें भी बीमारी के वही लक्षण थे जो उसके पति में पाए गए थे. अब पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है.

मुंबई के सांताक्रूज इलाके में एक ऐसा सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक सनसनीखेज वारदात ने सबको होश . यहां मुंबई क्राइम ब्रांच ने कविता नाम की एक महिला और उसके प्रेमी हितेश जैन को अपने पति कमल कांत शाह की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. दरअसल कविता अपने पति के खाने में लगातार आर्सेनिक और थैलियम मिला रही थी. धीमे जहर के कारण कमलकांत को 3 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया और 17 दिन बाद उसकी मौत हो गई.

इससे पहले महिला की सास की भी मौत हुई थी. उनमें भी बीमारी के वही लक्षण थे जो उसके पति में पाए गए थे. अब पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है.

पुलिस के मुताबिक महिला कविता कुछ साल पहले अपने पति कमलकांत से अलग रहने लगी थी, लेकिन फिर बच्चे के भविष्य का हवाला देकर वह वापस सांताक्रूज में अपने पति के घर आकर रहने लगी.

इस बीच पहले कमलकांत की मां की अचानक पेट की बीमारी से मौत हो गई और फिर कुछ महीने बाद पति कमलकांत के भी पेट में दर्द उठने लगा और उसकी तबीयत खराब हो गई. अस्पताल में खून की जांच में पता चला कि उसके खून में आर्सेनिक और थैलियम के अंश बहुत अधिक मात्रा में पाए गए. किसी भी इंसान के शरीर मे इस तरह से इन धातुओं का बढ़ना असामान्य बात होती है.

खाने में धीरे- धीरे जहर दे रही थी पत्नी

जांच आखिरकार सांताक्रुज पुलिस स्टेशन के बजाय क्राइम ब्रांच यूनिट 9 को सौंपी गई. क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू की और तमाम मेडिकल रिपोर्ट, पत्नी सहित घरवालों के बयान लिए. साथ ही कमलकांत के डाइट से जुड़ी जानकारी भी जुटाई तो पता चला कि पत्नी कविता ने प्रेमी हितेश के साथ प्लानिंग करके पति को हटाने की साजिश रची थी. जिसके लिए लंबे समय से कमलकांत के खाने और पीने के चीजों में बड़ी ही चालाकी से आर्सेनिक व थैलियम मिलाकर दिया जा रहा था. शरीर के अंदर ये धातु ब्लड में पहले से ही मौजूद रहते हैं लेकिन सामान्य से ज्यादा हो जाए तो ये जहर का काम करता है और यही कमलकांत के साथ हुआ. लगातार खाने पीने में मिल रहे स्लो पॉइजन के चलते कमल की हालत खराब होते चली गई.

पति की हत्या कर प्रेमी के साथ खाई खीर- पूड़ी

बता दें कि बीते माह राजस्थान में इसी तरह का एक मामला सामने आया था. यहां भरतपुर में एक महिला ने प्रेमी संग मिलकर पति की बेरहमी से हत्या कर दी थी. पुलिस ने बताया कि 29 मई 2022 को रीमा ने प्रेमी भागेंद्र संग मिलकर पति पवन की हत्या कर दी. फिर पवन के शव को बेड पर रखा और किचन में जाकर खाने में पूरी-सब्जी और खीर बनाई. उसके बाद भागेंद्र के साथ मिलकर खाना खाया और रात में ही शव को पास की नहर में फेंक दिया. रीमा कत्ल की घटना को 6 महीने तक छुपाती रही. ताकि किसी को शक न हो इसलिए रीमा ने 13 अक्टूबर को पवन के लिए करवा चौथ का व्रत भी रखा. मामले का खुलासा तब हुआ जब शक होने पर पवन के पिता ने बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई.

Next Story