Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > आज का सबसे बड़ा सवाल: क्या रिया को मिलेगी बेल या जेल में कटेगी आज की रात?

आज का सबसे बड़ा सवाल: क्या रिया को मिलेगी बेल या जेल में कटेगी आज की रात?

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की ओर से रिमांड ना मांगने की वजह ये है कि 67 एनडीपीएस एक्ट के तहत तीन दिनों में रिया चक्रवर्ती का जो बयान दर्ज किया गया है, वो कोर्ट में मान्य है.

 Shiv Kumar Mishra |  8 Sep 2020 1:34 PM GMT  |  मुंबई

आज का सबसे बड़ा सवाल: क्या रिया को मिलेगी बेल या जेल में कटेगी आज की रात?
x

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है. मंगलवार शाम 7.30 बजे NCB रिया को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए कोर्ट में पेश करने वाली है. NCB रिया चक्रवर्ती की रिमांड नहीं मांगेगी. ऐसे में अब बड़ा सवाल ये है कि क्या रिया को बेल मिलेगी या आज की रात हवालात में कटेगी?;

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की ओर से रिमांड ना मांगने की वजह ये है कि 67 एनडीपीएस एक्ट के तहत तीन दिनों में रिया चक्रवर्ती का जो बयान दर्ज किया गया है, वो कोर्ट में मान्य है. बता दें कि पुलिस के सामने 161 के तहत दर्ज किए गए बयान से ये अलग होता है. NCB के सामने दिए गए बयान को कोर्ट के समक्ष रखा जा सकता है.

इस मामले मे एनसीबी पहले भी कुछ लोगों को गिरफ्तारी कर चुकी है, उनके बयान के आधार पर रिया चक्रवर्ती से पूछताछ शुरू हुई थी. ऐसे में रिमांड ना मांगने की एक वजह ये भी है. इस मामले में आगे की रणनीति का खुलासा रिया के वकील ही करेंगे.

अगर रिया चक्रवर्ती को जमानत नहीं मिलती है तो उन्हें आज की रात NCB के लॉकअप में रहना होगा. अगर कोर्ट ने ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा तो ये देखने वाली बात होगी कि वो सलाखों के पीछे जाएंगी या नहीं. उनके वकील जमानत लगाते हैं की नहीं. वैसे NCB मुख्यालय में हवालात भी है, जिसे कोरोना के मद्देनजर बीते दिनों सैनिटाइज भी कराया गया था.

इस केस में लगातार कानूनी दांव-पेंच चल रहे हैं. एनसीबी की जांच के बाद जितने भी वॉट्सऐप चैट मीडिया में आए, उसके बाद वे सभी संदिग्ध अलर्ट हो गए थे. उन्हें पता था क्या बोलना है, कैसे बोलना है, किस तरीके से बोलना है. साथ ही उनके वकील भी तैयार थे. इस मामले में लंबा समय गुजर चुका है, उन्हें पता है कि मेडिकल जांच कराई जाएगी तो उसमें साफ-साफ निकल जाएंगे.

हालांकि डीआरडीओ में बैठे सीबीआई के अफसर ये पूरा खेल देख रहे होंगे. सीबीआई की नजरें एनसीबी की जांच के साथ-साथ इन (ड्रग्स का लेन-देन, शोविक के ड्रग पैडलर से संबंध, रिया को ड्रग्स मुहैया कराया) पहलुओं पर जरूर रहेंगी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it