लाइफ स्टाइल

Top 5 Hindi Horror Movies: जानिए बॉलीवुड की वह पांच हॉरर फिल्में,जिन्हें रात में देखने की बिल्कुल भी ना करें गलती

Anshika
20 April 2023 3:01 PM GMT
Top 5 Hindi Horror Movies: जानिए बॉलीवुड की वह पांच हॉरर फिल्में,जिन्हें रात में देखने की बिल्कुल भी ना करें गलती
x
1990 के दशक में कई ऐसी फिल्में आई थी जिन को देखने के बाद अच्छे-अच्छे का दिमाग फिर गया था .यह फिल्मे इतनी ज्यादा डरावनी थी कि लोगों की सांसे तक थम गई थी।

Top 5 Hindi Horror Movies: 1990 के दशक में कई ऐसी फिल्में आई थी जिन को देखने के बाद अच्छे-अच्छे का दिमाग फिर गया था .यह फिल्मे इतनी ज्यादा डरावनी थी कि लोगों की सांसे तक थम गई थी। फिल्म देखने के बाद लोग अंधेरे में जाने से डरने लगे थे। आज हम आपको 90 के दशक के कुछ ऐसी ही मशहूर हॉरर फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें आज भी रात में देखना किसी खतरे से खाली नहीं है। ज्यादातर लोग एक्शन, रोमांटिक और कॉमेडी फिल्में देखना पसंद करते हैं ऐसे में बहुत ऐसे भी दर्शक है जिन्हें हॉरर फिल्में देखने का बहुत शौक होता है। बॉलीवुड में अब भले ही हॉरर फिल्में कम बनती हो लेकिन 90 के दशक में ऐसी कई फिल्में आई थी जिन को देखने के बाद लोगों का दिल और दिमाग फिर गया था। अच्छे अच्छे लोगों की सांसें थम गई थी। यही नहीं लोग इतना ज्यादा खौफ में आ गए थे कि अंधेरे में जाने से भी डरने लगे थे। आज हम आपको 1990 के दशक की कुछ मशहूर हॉरर फिल्मों से रूबरू करवाते हैं, जिसे आप अपनी वॉच लिस्ट में रख सकते हैं.

टॉप 5 हिंदी हॉरर मूवीज

वीराना

इस फिल्म की चर्चा तो आज भी लोगों के मुंह से सुनने को मिल जाती है। विराना अपने समय में हिट और डरावनी फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म की डरावना होना सबसे ज्यादा चर्चा में तो था ही लेकिन इससे भी ज्यादा चर्चा में इस फिल्म की हीरोइन थी जो बेहद खूबसूरत थी। इस फिल्म में जैस्मिन धुन्ना, हेमंत बिरजे और कुलभूषण खरबंदा जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे. फिल्म वीराना साल 1988 में आई थी.

बंद दरवाजा

इस फिल्म में मंजीत कुल्लर, कुनिका, अरुणा ईरानी, हशमत खान और चेतना दास मुख्य भूमिका में थे. यह फिल्म भी बेहद डरावनी थी लोग इस फिल्म को देखने के बाद काफी दिन तक डरे हुए रहे थे। यह फिल्म 1990 में रिलीज हुई थी और यह काफी पसंद भी की गई थी।

पुरानी हवेली

यह फिल्म भी अपने जमाने के चर्चित फिल्मों में से एक है ये फिल्म 1989 को रिलीज हुई थी। यह फिल्म अपनी खौफनाक अंदाज़ के लिए काफी फेमस हुई थी। लोग इसको देखने के बाद काफी रातों तक सो भी नहीं पाए थे फिल्म पुरानी हवेली में दीपक पराशर, अमिता नांगिया, नीलम मेहरा, विजय अरोड़ा, तेज सप्रू और सतीश शाह मुख्य भूमिका में थे.

डाक बंगला

यह फिल्म साल 1987 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म भी काफी डरावनी थी और उस समय लोग ज्यादा डरावनी फिल्में देख भी नहीं पाते थे और अगर देख भी लेते थे तो काफी समय तक खौफ के साए में जीते थे। फिल्म डाक बंगला में राजन सिप्पी, स्वप्ना, रंजीत, मजहर खान और मार्क जुबेर जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे.

पुराना मंदिर

इस फिल्म में मोहनीश बहल, पुनीत इस्सर, सदाशिव अमरापुरकर, अजय अग्रवाल, सतीश शाह, त्रिलोक कपूर, राजेन्द्रनाथ, अलका नूपुर, प्रदीप कुमार और धीरज कुमार मुख्य भूमिका में थे. फिल्म पुराना मंदिर साल 1984 में आई थी।

Next Story