मुम्बई

मुकेश अंबानी के घर Antilia के पास संदिग्ध कार से कई नंबर प्लेट भी बरामद, 20 जिलेटिन छड़ें भी मिली, जांच जारी

Arun Mishra
25 Feb 2021 5:44 PM GMT
मुकेश अंबानी के घर Antilia के पास संदिग्ध कार से कई नंबर प्लेट भी बरामद, 20 जिलेटिन छड़ें भी मिली, जांच जारी
x
मौके पर पहुंची पुलिस और बम निरोधक दस्ते की टीमों ने कार को अपने कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

मुंबई : देश के सबसे बड़े उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani news) के घर एंटीलिया (Antilia) से कुछ दूरी पर एक संदिग्ध कार के मिलने से हड़कंप मच गया। ग्रीन कलर की स्कॉर्पियो कार से 20 जिलेटिन छड़ें बरामद हुई हैं। मौके पर पहुंची पुलिस और बम निरोधक दस्ते की टीमों ने कार को अपने कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

मुंबई पुलिस के साथ-साथ एटीएस की टीम, डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता भी मौके पर बुलाया गया. सभी एजेंसियां कार की छानबीन कर रही हैं. इस दौरान संदिग्ध एसयूवी कार से जिलेटिन की छड़ों के अलावा कुछ नंबर प्लेट बरामद हुई हैं, जिन्होंने जांच एजेंसियों की चिंता बढ़ा दी है. मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध कार मिलने की खबर ने मुंबई पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ा दिए हैं. सभी एजेंसियों की टीम जब मौके पर पहुंची और एसयूवी कार स्कॉर्पियो की सघन जांच की तो कार के अंदर से जिलेटिन छड़ों के अलावा कुछ नंबर प्लेट भी बरामद हुई हैं.

असेंबल नहीं थीं जिलेटिन छड़ें, पुलिस ने ली राहत की सांस

पुलिस के मुताबिक, गामदेवी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत कारमाइकल रोड पर एक संदिग्ध स्कॉर्पियो कार खड़ी मिली। पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और बन निरोधक दस्ते की टीमें पहुंच गईं। कार की जांच की गई जिसमें विस्फोटक सामग्री बनाने में इस्तेमाल होने वाली जिलेटन छड़ें बरामद हुई हैं। हालांकि इन्हें असेंबल नहीं किया गया था। मामले में आगे की जांच जारी है।

जांच अधिकारियों को मिली जानकारी से खुलासा हुआ है कि बुधवार को रात 1 बजे के करीब स्कॉर्पियो कार वहां खड़ी की गई थी. वहां दो वाहन देखे गए थे, जिनमें स्कॉर्पियो कार के अलावा एक इनोवा भी थी. स्कॉर्पियो कार का ड्राइवर उसे वहां छोड़कर चला गया था. संदिग्ध कार की सूचना अंबानी के घर की सुरक्षा में तैनात कर्मियों ने स्थानीय पुलिस को दी थी. इसके बाद कई पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और गाड़ी की जांच शुरू की. डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता मौके पर बुलाया गया. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मुंबई में मुकेश अंबानी के आवास के पास जिलेटिन समेत एक कार मिली है.

कार से जिलेटिन छड़ें बरामद होने के बाद मुंबई पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। मुकेश अंबानी के घर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मुकेश अंबानी के पास पहले से Z+ सिक्योरिटी कवर है और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआरपीएफ को सौंपी गई है। इसके अलावा मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को Y कैटिगरी सुरक्षा मिली हुई है।

Next Story