मुम्बई

Shocking ! महिला ने ब्रेक के बजाय Accelerator दबाया, 2nd फ्लोर पार्किंग से सीधे नीचे गिरी कार

Arun Mishra
13 Feb 2022 12:18 PM GMT
road accident
x

प्रतीकात्मक फोटो

कार को पार्क करने के दरम्यान मिरानी ने ब्रेक के बजाय गलती से एक्सेलरेटर दबा दिया.

हम रोज रोड एक्सीडेंट की सैकड़ों खबरें देखते हैं. कई बार ड्राइवर के कंट्रोल खोने पर व्हीकल सड़कों से नीचे गड्ढे में गिर जाते हैं. लेकिन एक नया मामला मुंबई में देखने को मिला, जहां व्हीकल एक पोडियम पार्किंग स्पेस के सेकेंड फ्लोर से नीचे गिर गया. यह अजीबो-गरीब घटना मुंबई के मलाड इलाके में हुई. आइए जानते हैं कि यह दुर्घटना किस प्रकार हुई और उसके बाद क्या हुआ.

मुंबई के मलाड इलाके में हुआ एक्सीडेंट महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के मलाड इलाके के जकारिया रोड स्थित Jainsons Building से वाहन गिरने की यह दुर्घटना हुई. 22 वर्षीय अपेक्षा मिरानी छह फरवरी, 2022 को सुबह साढ़े सात बजे अपनी Hyundai Verna कार को बिल्डिंग के सेकेंड फ्लोर पर स्थित पार्किंग स्पेस में पार्क करने की कोशिश कर ही थीं. कार को पार्क करने के दरम्यान मिरानी ने ब्रेक के बजाय गलती से एक्सेलरेटर दबा दिया.

इसके बाद कार बिल्डिंग की शीशे की दीवार तोड़ते हुए सेकेंड फ्लोर से ग्राउंड फ्लोर पर आ गई. Verna ग्राउंड फ्लोर पर पहले से पार्क एक एसयूवी और एक सिक्योरिटी गार्ड के बीच उल्टी गिरी. बाल-बाल बची महिला इस घटना में कार के परखच्चे उड़ गए. इस घटना में एक Miracle देखने को मिला और इस एक्सीडेंट में मिरानी बाल-बाल बच गईं. इस एक्सीडेंट में किसी और को कोई नुकसान नहीं हुआ.

पहली बार नहीं हुआ है ऐसा हादसा हाल में इसी तरह का एक एक्सीडेंट हैदराबाद में हुआ था. इस मामले में एक व्यक्ति ने Tata के शोरूम में कार की डिलीवरी लेते समय नई Tata Tiago कार के एक्सेलरेटर को कुछ इस तरह दबाया कि कार फर्स्ट फ्लोर से नीचे गिर गई. इस घटना में भी ड्राइवर को कुछ नहीं हुआ था लेकिन कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी.

First Floor से नीचे लटक गई थी महिंद्रा Thar हाल में बेंगलुरु में इस तरह की एक और दुर्घटना हुई थी. बेंगलुरू स्थित एक महिंद्रा शोरूम में डिलीवरी लेने आए ग्राहक से उनकी महिंद्रा थार (Mahindra Thar) फर्स्ट फ्लोर से गिरते-गिरते बच गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

वीडियो में साफ दिख रहा था कि Thar ने पहले शोरूम के बाहरी शीशे को तोड़ा और फिर सामने रेलिंग को तोड़ते हुए आगे निकल गई. लेकिन आखिर में किसी तरह से कार रेलिंग पर अटक गई. ऐसे हादसों से इस तरह बचें कई नए ड्राइवरों को दोनों पैडलों में काफी अधिक कन्फ्यूजन हो जाता है. ड्राइविंग के समय अधिक कंसेन्ट्रेशन और ज्यादा-से-ज्यादा प्रैक्टिस के जरिए इससे बचा जा सकता है.

Next Story