महाराष्ट्र

नागपुर : अनुच्छेद 370 हटने से विकास का रास्ता सबके लिए खुल गया है - RSS प्रमुख मोहन भागवत

Desk Editor
17 Oct 2021 6:33 AM GMT
नागपुर : अनुच्छेद 370 हटने से विकास का रास्ता सबके लिए खुल गया है - RSS प्रमुख मोहन भागवत
x
भागवत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने से विकास का रास्ता सबके लिए खुल गया है

नागपुर : आर एस प्रमुख मोहन भागवत ने हाल ही में जम्मू कश्मीर का जिक्र किया है जहां उन्होंने कहा कि वो हाल ही में जम्मू कश्मीर के दौरे पर गए थे, जहां उन्होंने प्रदेश की वर्तमान स्थिति को देखा। मोहन भागवत ने कहा कि आर्टिकल 370 के हटने से सभी प्रदेशवासियों के लिए विकास के रास्ते खुल गए हैं, प्रदेश में विकास के कार्य तेजी से हो रहे हैं। संघ प्रमुख ने कहा कि अभी तक घाटी में आर्टिकल 370 के बहाने जम्मू और लद्दाख के लोगों के साथ भेदभाव होता था, जो अब खत्म हो गया है।

अब भी वहां की आबादी का एक हिस्सा आजादी की बात करता है। नागपुर में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के दौरान भागवत ने कहा कि समाज को आबादी के इस हिस्से तक पहुंचना चाहिए ताकि उन्हें भारत के साथ एकीकृत किया जा सके।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने से विकास का रास्ता सबके लिए खुल गया है। पहले 370 के आड़ में जम्मू और लद्दाख के साथ भेदभाव होता था, अब वो भेदभाव नहीं है। कश्मीर घाटी भी अब सीधा विकास का लाभ ले रही है। आतंकवादियों का डर भी समाप्त हो गया है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी के लिए पहले जो किया जाता था उसका 80 फीसदी राजनीतिक दलों के जेब में जाता था, लोगों तक नहीं पहुंच पाता था लेकिन अब कश्मीर घाटी के लोगों को विकास और लाभ प्राप्त करने की सीधी पहुंच का अनुभव हो रहा है।

Next Story