महाराष्ट्र

महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार ने कॉलेजों में राष्ट्रगान गाना किया अनिवार्य, कर्मचारियों को दिया ये तोहफा

Arun Mishra
12 Feb 2020 1:17 PM GMT
महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार ने कॉलेजों में राष्ट्रगान गाना किया अनिवार्य, कर्मचारियों को दिया ये तोहफा
x
महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को अपने अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए 29 फरवरी से पांच दिवसीय कार्य सप्ताह की घोषणा की.

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra government) ने सभी कॉलेजों में राष्ट्रगान (National anthem) को गाना अनिवार्य कर दिया है. 19 फरवरी से सभी कॉलेजों में राष्ट्रगान गाना जरूरी कर दिया गया है. महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत (Uday Samant) के मुताबकि, महाराष्ट्र सरकार ने 19 फरवरी से कॉलेजों में राष्ट्रगान गाना जरूरी है.

महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को अपने अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए 29 फरवरी से पांच दिवसीय कार्य सप्ताह की घोषणा की. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में यहां हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला किया गया. राज्य में सरकारी, अर्द्धसरकारी और स्थानीय निकायों में 20 लाख से अधिक अधिकारी एवं कर्मचारी हैं.



मंत्रिमंडल ने यह भी फैसला किया कि ओबीसी, एसईबीसी (सामाजिक एवं शैक्षणिक रूप से पिछड़ा वर्ग), वीजेएनटी (विमुक्त जाति एवं घुमंतू आदिवासियों) एवं विशेष पिछड़ा वर्ग के लिए राज्य के विभाग अब 'बहुजन कल्याण विभाग'के नाम से जाने जाएंगे.

इससे पहले ठाकरे सरकार ने गैर-आवासीय क्षेत्रों में दुकानें, मॉल और रेस्तरां को लेकर बड़ा फैसला किया था. महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा था कि मुंबई के गैर-आवासीय क्षेत्रों में दुकानें, मॉल और रेस्तरां 26 जनवरी से चौबीसों घंटे खुले रह सकते हैं. यह वैकल्पिक है.

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story