लाइफ स्टाइल

100 करोड़ में बनी हैं यह सीरीज ,जानिए ओटीटी प्लेटफॉर्म के बड़े बजट में बने शोज

Anshika
19 April 2023 11:37 AM GMT
100 करोड़ में बनी हैं यह सीरीज ,जानिए ओटीटी प्लेटफॉर्म के बड़े बजट में बने शोज
x

अक्सर जब हम फिल्मों के बजट के बारे में बात करते हैं तो हमें बॉलीवुड फिल्में काफी ज्यादा बड़े बजट की दिखाई देती हैं लेकिन अब बॉलीवुड फिल्मों को टक्कर देने के लिए ओटीटी शोज भी आ गए हैं जिनके लिए बड़े-बड़े बजट चाहिए होते हैं आजकल मेकर इन शोज में इन्वेस्ट भी करना चाहते हैं वहीं अगर बात की जाए वेब सीरीज कि मेड इन हेवन, मिर्जापुर टू, द फैमिली मैन जैसे शोज बड़े बजट के शोज हैं ।

मेड इन हेवन

रिपोर्ट की मानें तो अमेजॉन प्राइम पर सबसे ज्यादा बजट वाली सीरीज में मेड इन हेवन है। इसे बनाने में 100 करोड़ रुपए का खर्चा आया था। शोभिता धुलिपाला और विक्रांत मेस्सी स्टारर इस सीरीज को काफी अच्छी रेटिंग भी मिली थी।

सैक्रेड गेम्स 2

अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी की यह सीरीज काफी फेमस सीरीज है। यह नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई थी। इसके पहले सीजन को बनाने में ₹400000000 खर्च हुए थे ।इसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान थे जिसकी वजह से इसका बजट दोगुना और बढ़ गया था। इसके सेकंड सीजन को बनाने में मेकर्स को तकरीबन 100 करोड रुपए खर्च करने पड़े थे।

मिर्जापुर 2

गुड्डू पंडित ,मुन्ना भैया और कालीन त्रिपाठी के किरदार को कौन भूल सकता है।अमेज़न प्राइम आने वाली सीरीज सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली। इस सीरीज के सेकंड सीजन को बनाने में ₹600000000 का खर्चा आया।

द फैमिली मैन

डायरेक्टर राज और डीके हमेशा कुछ नया लेकर आते हैं। द फैमिली मैन में भी उन्होंने कुछ ऐसा ही दिखाया। इस सीरीज को काफी पसंद किया गया। आपको बता दें कि इस सीरीज को बनाने में भी 100 करोड़ का खर्चा आया जबकि इस के पहले सीजन को बनाने में ₹500000000 लगे थे।

24

अनिल कपूर ने इस शो में भले ही कोई खास काम ना दिखाया हो लेकिन इसकी कहानी बेहद खास थी। वही अगर इसके बजट की बात की जाए तो इसमें भी 100 करोड़ का खर्च आया था।

आजकल इंटरटेनमेंट लगातार बढ़ रहा है कोरोना के बाद से ओटीटी प्लेटफॉर्म का चलन कुछ ज्यादा ही हो गया है आजकल 45% की जनसंख्या ओटीटी प्लेटफॉर्म की तरफ जा रही है। डेढ़ साल पहले करीब 40 ओटीटी प्लेटफॉर्म थे लेकिन लोगों की बढ़ती संख्या को देखकर अब यह दोगुनी हो गए हैं। ओटीटी को लेकर यह भी बात सामने आती है कि आप इसमें बिना झिझक कुछ भी दिखा सकते हैं। क्योंकि इसका किसी संस्था या संगठन से कोई लेना देना नहीं है। वही ott पर बढ़ते अश्लील कंटेंट लोगों को काफी पसंद भी आ रहे हैं. इसी को लेकर सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कुछ वक्त पहले कहा भी था कि अब असभ्यता बर्दाश्त नहीं होगी। वही सलमान खान ने भी कहा था कि भारत जैसे देश में इतना वल्गर कंटेंट कैसे दिखाया जा सकता है।

Next Story