महाराष्ट्र

पैरोल खत्म होने के एक दिन पहले सिलसिलेवार बम धमाकों का आरोपी जलीस अंसारी लापता?

Arun Mishra
17 Jan 2020 4:06 AM GMT
पैरोल खत्म होने के एक दिन पहले सिलसिलेवार बम धमाकों का आरोपी जलीस अंसारी लापता?
x
जलीस को डॉक्टर बम के नाम से भी जाना जाता है।

मोस्ट वांटेड आतंकी जलीस अंसारी जिसपर देश भर में कई सिरीयल ब्लास्ट कराने का आरोप है गायब हो गया है। 50 से ज्यादा बम धमाकों का आरोपी जलीस अंसारी (jalees ansari) गुरुवार की सुबह से गायब हो गया। 1993 में हुए राजस्थान सीरियल बम धमाके (rajasthan blast) में उसे उम्रकैद की सज़ा हुई थी। वह पिछले साल दिसंबर में 21 दिन की पैरोल पर अजमेर जेल से बाहर आया था। गुरुवार को पैरोल खत्म होने के पहले ही वह गायब हो गया। जलीस को डॉक्टर बम के नाम से भी जाना जाता है।

इस आतंकी के लापता होने की खबर के बाद महाराष्ट्र एटीएस और क्राइम ब्रांच अलर्ट पर हैं। आतंकी जलीस अंसारी को पकड़ने की कोशिशें तेज कर दी गई हैं। एक अधिकारी ने बताया कि पैरोल की अवधि के दौरान अंसारी को रोजाना सुबह साढ़े दस बजे से 12 बजे के बीच अग्रीपाडा थाने आकर हाजिरी लगाने को कहा गया था, लेकिन वह गुरुवार को निर्धारित समय पर नहीं पहुंचा। अभी तक सुरक्षा एजेंसियों को जलीस अंसारी का कोई सुराग नहीं मिला है।

अधिकारियों ने बताया कि दोपहर में अंसारी का बेटा जैद अंसारी पुलिस थाने पहुंचा और पिता के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। जैद ने बताया कि उसके पतिा जलीस सुबह नमाज पढ़ने की बात कहकर घर से निकले थे लेकिन वापस नहीं लौटे। जैद की शिकायत पर पुलिस ने जलीस की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा और महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते ने उसको पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया है।

बता दें कि आतंकी जलीस अंसारी को अजमेर बम धमाकों के मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। आतंकी जलीस अंसारी आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन और सिमी से जुड़ा था और पाकिस्तान में बम बनाने की ट्रेनिंग ले चुका है। अंसारी जयपुर ब्लास्ट,अजमेर ब्लास्टऔर मालेगांव ब्लास्ट में भी दोषी है। इस खतरनाक आतंकी के गायब होने के बाद से सुरक्षा एजेंसी अलर्ट पर हैं। आतंकी जलीस को पकड़ने के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story