पुणे

बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी, तलाश में जुटी मुंबई पुलिस

Sonali kesarwani
28 Oct 2023 7:50 AM GMT
बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी, तलाश में जुटी मुंबई पुलिस
x
देश के जाने माने बिजनेसमैन और रिलायंस ग्रुप के एमडी मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी मिली है।

रिलायंस ग्रुप के एमडी और देश के जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी को आज जान से मारने की धमकी मिली है। एक अज्ञात व्यक्ति ने ईमेल करके मुकेश अंबानी से 20 करोड़ रुपए मांगा और पैसे न देने पर उन्हें जान से हाथ धोने की धमकी दी। सूत्रों के मुताबिक अंबानी को यह ईमेल 27 अक्तूबर को भेजा। मुकेश अंबानी को धमकी मिलने के बाद पुलिस तुरंत एक्टिव हो गई और अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दिया है। हालांकि इससे पहले भी अंबानी फैमली को ऐसी धमकी मिल चुकी है।

अज्ञात शख्स के खिलाफ FIR दर्ज

धमकी भरे ईमेल में लिखा था- “IF you don’t give us 20 crore rupees, we will kill you, we have the best shooters in india” (अगर तुमने हमें 20 करोड़ रुपये नहीं दिए तो हम तुम्हें मार डालेंगे, हमारे पास भारत के सबसे अच्छे निशानेबाज हैं।) इस ईमेल के मिलने के बाद मुकेश अंबानी के सिक्योरिटी इंचार्ज की शिकायत के आधार पर गामदेवी पुलिस ने अज्ञात शख़्स के ख़िलाफ़ IPC की धारा 387 और 506 (2) के तहत FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मुकेश अंबानी के पास Z+ सिक्योरिटी है

केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने 29 सितंबर को उद्योगपति मुकेश अंबानी की सिक्योरिटी बढ़ाई थी। MHA ने उन्हें Z+ कैटेगरी की सिक्योरिटी दी है। सिक्योरिटी पर आने वाले खर्च का भुगतान मुकेश अंबानी करते हैं। यह खर्च 40 से 45 लाख रुपए महीना होता है। इससे पहले उन्हें Z कैटेगरी की सिक्योरिटी मिली हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक IB की सिफारिश पर गृह मंत्रालय ने यह फैसला लिया। IB ने मुकेश अंबानी पर खतरे की आशंका जताई थी।

Also Read: मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का आज है अंतिम दिन, जानिए क्या करें

एक साल पहले भी मिली थी अंबानी परिवार को धमकी

15 अगस्त 2022 को भी मुकेश अंबानी के परिवार को जान से मारने की धमकी मिली थी। मुंबई पुलिस के अनुसार, रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल के डिस्प्ले नंबर पर धमकी भरे फोन कॉल किए गए। कॉलर ने धमकी देते हुए कहा कि उनके पूरे परिवार को तीन घंटे में खत्म कर दिया जाएगा। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को अरेस्ट किया था। इसके बाद इसी साल फरवरी महीने में नागपुर पुलिस कंट्रोल रूम में एक शख्स ने फोन कर मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में ब्लास्ट करने की धमकी दी थी। धमकी मिलने के तुरंत बाद एंटीलिया की सुरक्षा और सख्त कर दी गई थी।

Also Read: बिहार में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में पथराव के बाद 2 दिन के लिए इंटरनेट हुआ बंद

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story