पुणे

मराठा आरक्षण पर ख़तम हुआ अनशन, सभी दलों की बनी सहमति, CM शिंदे बोले- हिंसा न करें

Sonali kesarwani
1 Nov 2023 10:42 AM GMT
मराठा आरक्षण पर ख़तम हुआ अनशन, सभी दलों की बनी सहमति, CM शिंदे बोले- हिंसा न करें
x
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में मराठा आरक्षण पर सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में नेताओं ने एक प्रस्ताव पारित कर कार्यकर्ता मनोज जरांगे से अनिश्चितकालीन अनशन को खत्म करने की अपील की।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में मराठा आरक्षण पर सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में नेताओं ने एक प्रस्ताव पारित कर कार्यकर्ता मनोज जरांगे से अनिश्चितकालीन अनशन को खत्म करने की अपील की। सर्वदलीय बैठक के बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार मराठा आरक्षण के पक्ष में है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता मनोज जरांगे को मराठा समुदाय के लिए कोटा सुनिश्चित करने में सरकार के साथ सहयोग करना चाहिए। सीएम ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को संयम बरतना चाहिए।

सीएम शिंदे ने अपील कर कहा- हिंसा न करें

सीएम शिंदे ने कहा कि सरकार को आरक्षण लागू करने के लिए कानूनी तौर-तरीकों के लिए समय चाहिए। मुख्यमंत्री ने लोगों से हिंसा न करने की अपील की है। साथ ही उन्होंने राजनीतिक दलों से ऐसी किसी भी गतिविधि में शामिल होने से बचने को कहा है। उन्होंने कहा कि इससे और भी स्थिति खराब हो सकती है।

नेताओं ने प्रस्ताव पर किए हस्ताक्षर

बता दें कि सर्वदलीय बैठक में रखे गए प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, NCP अध्यक्ष शरद पवार, शिवसेना नेता अनिल परब, विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे और अन्य नेताओं ने हस्ताक्षर किए।

Also Read: कैबिनेट विस्तार को लेकर कल दिल्ली में अमित शाह और जेपी नड्डा की होगी बैठक, सीएम योगी भी होंगे मौजूद

मराठा आरक्षण को लेकर भड़की चिंगारी

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में हिंसा की घटनाएं सामने आई हैं। मराठवाड़ा के पांच जिलों में सरकारी बस सेवाएं पूरी तरह से निलंबित कर दी गई हैं। इसके अलावा बीड के कुछ हिस्सों में सोमवार को कर्फ्यू और इंटरनेट बंद कर दिया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने नेताओं के घरों को भी निशाना बनाया।

Also Read: राजस्थान में गरजे सीएम योगी, किया इजरायल की तारीफ, कहा- तालिबान का इलाज बजरंग बली का गदा है

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story