पुणे

जंगल में मिले मरे हुए 90 कुत्ते, इतनी बुरी तरह मारा इनको देखकर रो पड़ा मन!

Special Coverage News
9 Sep 2019 3:51 AM GMT
जंगल में मिले मरे हुए 90 कुत्ते, इतनी बुरी तरह मारा इनको देखकर रो पड़ा मन!
x
महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में कम से कम 90 आवारा कुत्ते (Dogs) मरे पाए गए हैं. इन कुत्तों के मुंह और पैर बंधे हुए थे.

बुलढाणा. महाराष्ट्र (Maharashtra) के बुलढाणा (Buldhana) जिले में कम से कम 90 आवारा कुत्ते (Stray Dogs) मरे पाए गए हैं. एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि पूर्वी महाराष्ट्र के इस जिले के वन्य क्षेत्र में गिरडा-सवालदाबरा मार्ग पर विभिन्न स्थानों पर गुरुवार को ये कुत्ते मरे हुए मिले. सभी के मुंह और पैर बंधे हुए थे.

पुलिस अधिकारी ने बताया, 'पांच स्थानों पर 100 से अधिक कुत्ते फेंके हुए मिले हैं. उनमें से 90 मृत पाए गए, जबकि कुछ जिंदा थे.' मृत कुत्तों के मुंह और पैर बंधे हुए थे. उनके शवों के सड़ने पर बदबू फैलने के बाद यह घटना सामने आई. इसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना प्रशासन और पुलिस को दी.



अधिकारी ने कहा, 'ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस अधिकारी से संपर्क किया, जिसके बाद वन विभाग को इसकी सूचना दी गई. मौके पर पुलिस एवं वन विभाग के अधिकारियों को कुछ कुत्ते जिंदा मिले और उन्होंने जिंदा कुत्तों को मुक्त कराया.'

अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

एक वनरक्षक की शिकायत के आधार पर अवारा कुत्तों को मारने वाले अज्ञात लागों के खिलाफ रविवार को पशु क्रूरता रोकथाम अधिनियम, 1960 और भारतीय दंड संहिता (IPC) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने कहा कि इन कुत्तों की मौत की सही वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आ पाएगी.

मामले में पुलिस की पूछताछ जारी

अधिकारी ने कहा, 'पुलिस को संदेह है कि शहर के भीतर अवारा कुत्तों को पकड़कर मार डाला गया और उन्हें वन्यक्षेत्र में फेंक दिया गया.' उन्होंने कहा कि इस संबंध में सुराग पाने के लिए वे कुत्ता पकड़ने वालों से पूछताछ कर रहे हैं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story