Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > ईवीएम की विश्वसनीयता पर राज ठाकरे ने उठाए सवाल

ईवीएम की विश्वसनीयता पर राज ठाकरे ने उठाए सवाल

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे ने बोले बैलट पेपर से महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव हो

 Sujeet Kumar Gupta |  8 July 2019 11:36 AM GMT  |  नई दिल्ली

ईवीएम की विश्वसनीयता पर राज ठाकरे ने उठाए सवाल
x

नई दिल्ली। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे ने सोमवार को एक बार फिर देश के चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाया। उन्होंने चुनाव आयोग को लिखा कि देश की चुनावी प्रक्रिया में विश्वास बहाल करें। वह लिखते हैं, 'व्यक्तियों ने ईवीएम के संबंध में पिछले कुछ वर्षों में चुनावों को लेकर जिस तरह से चुनाव हो रहे हैं, उससे उनके असंतोष का फैला है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि केवल बैलट पेपर से महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव करवाने के लिए इस्तेमाल करें।। "

चार जुलाई को कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ईवीएम की विश्वसनीयता पर उठाये जा रहे सवालों का जवाब राज्यसभा देते हुए कहते है कि विपक्षी दलों का दोहरा रवैया बताते हुये चुनाव नतीजे उम्मीद के अनुरूप नहीं आने पर ऐसे सवाल किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ''मनमोहन सिंह दो बार प्रधानमंत्री बनें तो ईवीएम सही है, ममता बनर्जी, मायावती और द्रमुक उसी ईवीएम से जब चुनाव जीतें तो ईवीएम सही है, लेकिन मोदी अगर दो बार जीतें तो ईवीएम खराब है। यह दोहरा रवैया छोड़ राजनीतिक दल ईमानदारी से अपने चुनाव परिणाम की समीक्षा करें।"

बतादें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन को रद्द करने के लिए रविवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। निर्वाचन रद्द करने की यह याचिका बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव ने दायर की है. तेजबहादुर ने हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल के समक्ष याचिका दाखिल की. याचिका का आधार तेजबहादुर ने वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकर नियम के विरुद्ध रद्द करना बताया। लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से तेज बहादुर ने नामांकन दाखिल किया था। चुनाव आयोग ने तेजबहादुर यादव के नामांकन को रद्द कर दिया था। नामांकन रद्द होने को लेकर तेजबहादुर यादव ने सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई थी।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it