महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच संजय राउत को ED का समन, कल पेशी के लिए बुलाया

Arun Mishra
27 Jun 2022 7:28 AM GMT
महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच संजय राउत को ED का समन, कल पेशी के लिए बुलाया
x
संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कल पेशी के लिए बुलाया है.

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच शिवसेना के सांसद संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन भेजा है और कल पेशी के लिए बुलाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय राउत को ये समन प्रवीण राउत और पात्रा चॉल भूमि घोटाले से जुड़े मामले में भेजा गया.

ईडी 1,034 करोड़ रुपए के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता की संपत्ति को अटैच कर चुका है। निदेशालय ने संजय राउत के अलीबाग में एक प्लॉट और दादर में एक फ्लैट को कुर्क कर दिया था। ईडी राउत के अलावा उनकी पत्नी से भी पूछताछ कर चुका है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 1034 करोड़ रुपये से अधिक के भूमि घोटाले के सिलसिले में गुरुआशीष कंस्ट्रक्शन नाम की एचडीआईएल (हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड) की सहयोगी कंपनी के निदेशकों में से एक प्रवीण राउत को गिरफ्तार कर चुका है। राउत का नाम पहले पीएमसी बैंक घोटाले में जांच के दौरान सामने आया था जिसमें सारंग और राकेश वधावन मुख्य आरोपी हैं। राउत की पत्नी माधुरी ने 2010 में शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा को 55 लाख रुपये का ब्याज मुक्त कर्ज दिया था, जिसका इस्तेमाल दादर में एक फ्लैट की खरीद के लिए किया गया था। इसमें म्हाडा की अनुमति के बिना 458 घरों की बुकिंग की बात कही गई है जिसके माध्यम से उन्होंने 138 करोड़ एकत्र किए।

Next Story