महाराष्ट्र

धरना दे रहे अन्ना हजारे ने दी पद्म भूषण लौटाने की धमकी

Special Coverage News
4 Feb 2019 5:26 AM GMT
धरना दे रहे अन्ना हजारे ने दी पद्म भूषण लौटाने की धमकी
x
अन्ना ने कहा, "‘अगर यह सरकार अगले कुछ दिनों में देश से किए अपने वायदों को पूरा नहीं करती है तो, मैं अपना पद्म भूषण लौटा दूंगा।

महाराष्ट्र : सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने केंद्र में लोकपाल और राज्यों में लोकायुक्त की नियुक्ति की मांग नहीं मानने पर पद्म भूषण लौटाने की धमकी दी है। वे 30 जनवरी से महाराष्ट्र स्थित अपने गांव रालेगण सिद्धि में धरना दे रहे हैं। उनका कहना है कि केंद्र सरकार ने लोकपाल-लोकायुक्तों की नियुक्ति और चुनाव सुधार के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने का वादा पूरा नहीं किया। आपको बतादें इससे पहले फिल्म निर्माता अरिबाम श्याम ने रविवार को नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध पद्मश्री लौटाने का ऐलान किया।

अन्ना ने कहा, "'अगर यह सरकार अगले कुछ दिनों में देश से किए अपने वायदों को पूरा नहीं करती है तो, मैं अपना पद्म भूषण लौटा दूंगा। मोदी सरकार ने लोगों के विश्वास को तोड़ा है।''

उन्होंने कहा, मैंने इस पुरस्कार के लिए काम नहीं किया था, जब मैंने सामाज और देश के लिए काम कर रहा था तब आपने मुझे यह पुरस्कार दिया, लेकिन अगर देश या समाज इस हालत में है, तो मुझे इसे क्यों रखना चाहिए? अन्ना का पद्म भूषण 1992 में दिया गया था।

Next Story