लाइफ स्टाइल

एक्ट्रेस ने फिल्म फेस्टिवल में पहनी 'ट्रांसपैरेंट ड्रेस', मचा बवाल

Special Coverage News
2 Dec 2018 12:19 PM GMT
एक्ट्रेस ने फिल्म फेस्टिवल में पहनी ट्रांसपैरेंट ड्रेस, मचा बवाल
x
आरोप साबित होने पर 44 साल की एक्ट्रेस को 5 साल तक की जेल की सजा हो सकती है?

इजिप्ट की एक एक्ट्रेस के कथित तौर से अश्लील ड्रेस पहनने को लेकर विवाद हो गया है. इजिप्ट की एक्ट्रेस रानिया यूसेफ काहिरा के फिल्म फेस्टिवल में ब्लैक कलर की ड्रेस (जिसका कुछ हिस्सा पारदर्शी था) पहनकर आई थी जिसके बाद उन्हें निशाना बनाया जा रहा है.

एक्ट्रेस पर 'भड़काऊ' ड्रेस पहनने के लिए सार्वजनिक रूप से अश्लीलता फैलाना का आरोप लगाया गया है. आरोप साबित होने पर 44 साल की एक्ट्रेस को 5 साल तक की जेल की सजा हो सकती है. इजिप्ट रूढ़िवादी विचारों का देश है, जहां आए दिन खुले विचार को लेकर विवाद होता रहता है. इस मामले में वकीलों के एक समूह ने चीफ प्रोसेक्यूटर से शिकायत की थी. हालांकि, कई लोगों ने कहा है कि ऐक्ट्रेस को ये चुनने की आजादी होनी चाहिए कि वह क्या पहने.




12 जनवरी को इस मामले की सुनवाई की जाएगी. हालांकि, एक्ट्रेस ने माफी भी मांग ली है. उन्होंने कहा कि अगर मालूम होता कि इतना विवाद होगा तो वह ये ड्रेस नहीं पहनती.

इजिप्ट में पिछले साल पॉप सिंगर को इनरवियर पहनकर केला खाने वाले वीडियो के लिए जेल भेज दिया गया थी. 25 साल की शायमा अहमद को कोर्ट ने अश्लील वीडियो के जरिए उत्तेजना भड़काने के आरोप में 2 साल के लिए जेल की सजा सुनाई थी.




इतना ही नहीं, शायमा के वीडियो के डायरेक्टर को भी कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई थी. सिंगर पर कोर्ट ने 36 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था.

Next Story