Archived

अमित शाह फिर से संभालेंगे 'बीजेपी' की कमान, ताजपोशी तय !

Special News Coverage
20 Jan 2016 4:59 PM GMT
PM Modi and Amit Shah

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी की कमान एक बार फिर से अमित शाह के हाथों में होगी। 24 जनवरी को अध्यक्ष के नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ होगी व एक ही नाम होने पर उसी दिन नए अध्यक्ष की ताजपोशी की जायेंगी। शाह के अलावा और किसी के द्वारा नामांकन की संभावना न होने से पार्टी ने 24 जनवरी को हो नए अध्यक्ष के जश्न की तैयारी पूरी कर ली है।

भाजपा के राष्ट्रीय चुनाव प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने बुधवार शाम को राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन के लिए अधिसूचना को पार्टी मुख्यालय में नोटिस बोर्ड पर लगा दिया है। इसके मुताबिक 24 जनवरी रविवार को सुबह 10 से 1 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। 1 से 1.30 बजे तक नाम वापसी का वक्त रहेगा और एक ही नाम होने पर 1.30 बजे नए अध्यक्ष के निर्वाचन को घोषणा कर दी जाएगी।

अगर शाह फिर से बीजेपी के अध्यक्ष चुने जाते हैं तो यह उनका पहला पूर्ण कार्यकाल होगा क्योंकि अभी तक वह राजनाथ सिंह के तीन साल के कार्यकाल की शेष बची अवधि को पूरा कर रहे हैं। राजनाथ ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के बाद अध्यक्ष पद छोड़ दिया था। शाह ने नौ जुलाई, 2014 को बीजेपी के अध्यक्ष के रूप में कमान संभाली थी।

पीएम मोदी के वक्त की उपलब्धता को देखते हुए नए अध्यक्ष के निर्वाचन की तारीख तय की गई है। पार्टी के अन्य सभी नेताओं से भी कहा गया है कि वे 24 फरवरी को दिल्ली में ही रहे।
Next Story