Archived

नहाते ही हो गया परिवार गंजा, महिलाये बुरी तरह भयभीत

Special News Coverage
1 Feb 2016 10:49 AM GMT
नहाते ही हो गया परिवार गंजा
मधुबनी

हैंडपंप का पानी क्या किसी परिवार के लिए अचानक परेशानी का सबब बन सकता है। नहीं ना, लेकिन ऐसा हुआ है बिहार के मधुबनी जिले में लदनिया के एक इलाके में एक हैंडपंप के पानी से नहाने के बाद पूरा परिवार गंजा हो गया। इससे आसपास के लोगों में दहशत का माहौल है।


किया हेंडपंप सील
प्रशासन ने इस हैंडपंप को सील कर दिया है जबकि परिवार के चार लोग जो प्रभावित हैं उनमें किसी अन्य तरह के प्रभाव को लेकर भी संशय बरकरार है। लदनियां के नाथपट्टी गांव में दोपहर के समय घर के बाहर लगे हैंडपंप के पानी से एक ही परिवार के चार सदस्यों से स्नान किया। शाम होते-होते परिवार के सभी चारों सदस्य गंजे हो गए। प्रभावित सदस्यों में परिवार के मुखिया मो़ हासिम, पत्नी जयमून खातून, बेटी अफसाना खातून व पुत्र मो़ हफीजुल शामिल हैं।



सूचना पर पहुंचे बीडीओ बिमल कुमार व पीएचसी के चिकित्सक डॉ़ विजय साह ने लोगों से पूछताछ भी की। हालांकि, बाल गिरने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। प्रशासन ने जांच के लिए पानी का नमूना लेकर हैंडपंप को सील कर दिया है।

एक ही परिवार के चार लोग गंजे

पीड़ितों ने बताया कि शनिवार को सभी चारों ने दोपहर के समय घर के चापाकल के पानी से स्नान किया। इसके कुछ देर बाद ही सभी के बाल आपस में चिपक गये और छूने के बाद हाथों में आ गये। शाम होते-होते बाल गायब हो गए। घर की महिला सदस्यों को न तो घर में रहते बन रहा है, न बाहर निकलते।

परिजनों का कहना है, वह तो अच्छा हुआ, कुछ दिनों पहले बेटी की शादी हो गई, वरना काफी परेशानी होती। शनिवार को हुई इस घटना में प्रभावित लोगों को उपचार के लिए पहले खुटौना भेजा गया, जहां इन्हें स्वस्थ पाया गया। पीएचसी प्रभारी ने बताया कि पानी को जांच के लिए भेजा गया है। पीएचईडी से जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि घटना का असली कारण क्या है।
Special News Coverage

Special News Coverage

    Next Story