Archived

भूकंप से कांपा नॉर्थ ईस्ट : मणिपुर में 6 की मौत 100 से ज्यादा घायल

Special News Coverage
4 Jan 2016 6:46 AM GMT
EatrhQuake

नई दिल्ली : भारत-म्यांमार सीमा पर सुबह करीब 4:35 बजे भूकंप आया। भूकंप के झटके उत्तर-पूर्व भारत के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की वजह से मणिपुर में अब तक 6 लोगों की मौत की मौत हो गई और करीब 100 लोगों के घायल होने की खबर है।

भूकंप का केंद्र इंफाल से 35 किमी की किलोमीटर दूर तमेंगलॉन्ग में बताया जा रहा है। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.7 बताई जा रही है। भूकंप की वजह से मणिपुर में काफी नुकसान की खबर है। कई इमारतें टूट गई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बारे में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बात की है और उनसे मामले पर नजर बनाए रखने को कहा है। राजनाथ सिंह इस समय असम में हैं। गृह मंत्री ने भी प्रभावित राज्य के सीएम से बात की है। एनडीआरफी की टीम को गुवाहाटी से मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई से बात की और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री नाबाम तुकी से भी फोन पर बात की।







भूकंप प्रभावित असम में राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम रवाना की है। NDRF की दो टीमें भूकंप प्रभावित गुवाहाटी में मोर्चा संभाल रही हैं। कई जगहों पर फंसे लोगों को एयरलिफ्ट कराया जा रहा है।
Next Story