Archived

हाई अलर्ट : गुजरात में घुसे 8-10 लश्कर आतंकी - महाशिवरात्रि पर हमले की आशंका

Special News Coverage
6 March 2016 7:16 AM GMT
हाई अलर्ट



नई दिल्ली : लश्कर-ए-तैयबा के 8-10 आतंकवादियों के समंदर के रास्ते गुजरात में घुसपैठ करने की खबर के बाद गुजरात में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। खबर के मुताबिक, पठानकोट से कुछ आतंकी घुसकर महाशिवरात्रि पर हमलों को अंजाम दे सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी एनएसए की ओर से आतंकी खतरे का यह अलर्ट भारत के एनएसए अजीत डोभाल को दिया गया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब दोनों देशों के बीच इस तरह का इंटेलिजेंस इनपुट्स साझा किया गया है। इसके बाद एनएसजी की एक टीम को गुजरात भेज दिया गया है।

आईबी ने अपने इनपुट में कहा है कि पाकिस्तान से बोट में आए आठ से 10 आतंकवादी गुजरात में घुस चुके हैं। गुजरात के भुज में शनिवार को एक लावारिस पाकिस्तानी बोट बरामद किया गया था। तभी से इस बात की आशंका जताई जा रही है कि आतंकी गुजरात में घुस चुके हैं और ये कभी भी कहीं भी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

पाक एनएसए के अलर्ट के बाद गुजरात के सभी संवेदनशील स्थलों, धार्मिक स्थलों और सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा मजबूत कर दी गई है। गुजरात में सभी सुरक्षा एजेंसियों को हाईअलर्ट पर रखा गया है। राज्य के सभी प्रमुख शहरों और जिलों को अलर्ट भेज दिया गया है। राज्य के डीजीपी पीसी ठाकुर ने सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की अगले आदेश तक छुट्टी रद्द करने का नॉटिफिकेशन जारी किया है। छुट्टी पर गए पुलिस अधिकारियों को भी वापस ड्यूटी पर बुलाया जा रहा है।
Next Story