Archived

इशरत की मां ने कहा- झूठ बोल रहा है हेडली, मेरी बेटी आतंकी नहीं थी

Special News Coverage
11 Feb 2016 1:36 PM GMT
इशरत की मां ने कहा- झूठ बोल रहा है हेडली, मेरी बेटी आतंकी नहीं थी

मुंबई: 26/11 आतंकी हमलों की साजिश को लेकर आतंकी डेविड हेडली ने तीसरे दिन की अपनी गवाही के दौरान एक बड़ा खुलासा करते हुए कोर्ट में कहा कि इशरत जहां लश्कर-ए-तैयबा की आत्मघाती हमलावर थी. हेडली ने कहा, 'भट्ट ने मुझे कहा कि उसे जकीउर रहमान लखवी ने बताया था कि उनकी एक महिला लड़ाका भारत में एनकाउंटर में मारी गई है.

मां ने कहा, झूठ बोल रहा है हेडली
इशरत जहां कि मां शामिरा कौशर ने कहा, 'इशरत निर्दोष है. वह आतंकी नहीं है. हेडली झूठ बोल रहा है, वह आतंकी है. हमें उसकी बातों का क्यों विश्वास करना चाहिए.' साथ ही उन्होंने कहा कि एसआईटी और सीबीआई की सभी रिपोर्ट्स में उसे निर्दोष बताया गया है. हम कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रहे हैं. मैं अपने वकील के संपर्क में हूं.

वकील ने भी हेडली के आरोपों को नकारा
इशरत जहां की वकील वृंदा ग्रोवर ने भी कहा कि बीजेपी इशरत को आतंकी ठहराने के लिए इतनी क्यों उतावली है?. उन्होंने कहा कि वकील ने हेडली के जुबान में बात डाली और अब इस पर राजनीतिक हो रही है. हेडली ने कहा कि वो लश्कर की किसी आत्मघाती महिला हमलावर को नहीं जानता. सरकारी वकील कौन बनेगा करोड़पति के अमिताभ बच्चन की तरह हेडली को तीन विकल्प दे रहे थे, क्या यह सबूत है? जांच से पता चला था कि इशरत जहां की हत्या कर दी गई थी.

इशरत के चाचा ने भी हेडली के दावे से इनकार कर दिया था.

कौन थी इशरत जहां?
इशरत जहां की 15 जून 2004 को अहमदाबाद में मुठभेड़ में मौत हो गई थी. वह मुंबई के मुंब्रा इलाके की रहने वाली थी. 19 साल की इशरत कॉलेज में पढ़ाई कर रही थी. उस पर नरेंद्र मोदी की हत्‍या की साजिश करने का आरोप था.
Next Story