Top
Home > Archived > ब्रसेल्स पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गार्ड ऑफ ऑनर से हुआ स्वागत

ब्रसेल्स पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गार्ड ऑफ ऑनर से हुआ स्वागत

 Special News Coverage |  30 March 2016 6:33 AM GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
फोटो साभार : PIB



नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स पहुंच चुके हैं। बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। पीएम ने एयरपोर्ट पर लोगों से हाथ मिलाकर उनका अभिवादन किया। पीएम के स्वागत में भारी संख्या में भारतीय पहुंचे थे। सभी ने भारत माता की जय में नारे भी लगाए।

पीएम यहां भारत-यूरोपीय संघ शिखर बैठक में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी बेल्जियम के पीएम चार्ल्स मिचेल के साथ द्विपक्षीय मुलाकात के दौरान मुक्त व्यापार समझौते को अंतिम रूप देन पर चर्चा करेंगे। ब्रसेल्स में पीएम मोदी वहां रहने वाले भारतीयों को संबोधित करेंगे और हीरा कारोबारियों के प्रतिनिधिमंडल से से भी मिलेंगे।


बेल्जियम का एंटवर्प शहर दुनिया में हीरों के व्यापार का सबसे बड़ा केंद्र है जहां भारतीय व्यापारी भी बड़ी संख्या में रहते हैं। बेल्जियम से पीएम मोदी अमेरिका के वॉशिंगटन के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां वो 31 मार्च और 1 अप्रैल को परमाणु सुरक्षा शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। उसके बाद दो अप्रैल को दो दिवसीय यात्रा पर सऊदी अरब की राजधानी रियाद जाएंगे। प्रधानमंत्री सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज के न्योते पर रियाद जा रहे हैं। इस दौरे में दोनों देशों के आपसी संबंधों को मजबूत बनाने पर चर्चा होगी।

बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में प्रधानमंत्री भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी बेल्जियम के प्रधानमंत्री चार्ल्स मिचेल के साथ द्विपक्षीय मुलाकात के दौरान मुक्त व्यापार समझौते को अंतिम रूप देने पर भी विचार करेंगे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it