Archived

पीएम मोदी का मनमोहन पर निशाना, बोले - 10 सालों में असम के लिए कुछ भी नहीं किया

Special News Coverage
19 Jan 2016 8:27 AM GMT
PM Modi Rally


असम : असम के कोकराझार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विकास का मंत्र दिया। साथ ही पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि इस राज्य ने दस साल देश को प्रधानमंत्री दिया लेकिन यहां का विकास नहीं हुआ। यहां के लोगों ने सोचा था कि दिक्कतें दूर होंगी, पर ऐसा नहीं हुआ। इस तरह आपके साथ वादाखिलाफी हुई उसका गुस्सा आपके द्वारा दिख रहा है।

उन्होंने कहा कि असम से चुनकर ही मनमोहन सिंह जी को भेजा था, वो 15 साल में कुछ नही कर पाए और मुझसे अपेक्षा करते हैं कि 15 महीने में सब हो जाए। क्या मेरे साथ न्याय हो रहा है, मेरे सामने कुछ बातें कुछ समय पहले रखी थी। आज बड़े संतोष के साथ कहना चाहता हूं कि असम के ट्राइब को शेड्यूल ट्राइब के रूप में घोषित करने की सिफारिश कर दी है। आने वाले कुछ समय में ये मंजूर हो जाएगा। कई वर्षों से आपकी समस्या थी तो बताइए के समाधान निकल रहा है कि नहीं।

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे पास तीन सूत्री कार्यक्रम है पहला डिवलपमेंट, दूसरा डिवलपमेंट, तीसरा डिवलपमेंट।

मोदी ने बताया कि देश का भविष्य तीन सूत्रों से हो सकता है। 1. विकास 2. विकास 3. विकास। विकास से ही देश का भविष्य बदलना होगा। असम के विकास का जिक्र करते हुए कहा कि अगर यहां विकास चाहिए तो यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास करना होगा। मोदी ने राजीव गांधी के बयान को याद करते हुए कहा, उन्होंने ठीक कहा था, रुपया जो दिल्ली से चलता है गांवों तक पहुंचते पहुंचते दस पैसा हो जाता है।

मोदी ने कहा, मैं आपके बीच ऐसे समय में आया हूं जब यहां एकता और सद्भावना का नया माहौल खड़ा हुआ है। मैं असम के लोगों से जुड़ने के लिए आया हूं। उन्होंने कहा कि मेरा सपना है कि देश जब अाजादी की 75वीं जयंती मनाए तो देश के हर घर में 24घंटे बिजली आए और 2022 तक हर किसी के पास अपना घर होगा।

सेंट्रल इंस्टीट्यट ऑफ टेक्नोलॉजी कोकराझार को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का डीम्ड का दर्जा एक साल के अंदर देने की प्रधानमंत्री ने घोषणा की। कंचनजंघा एक्सप्रेस को सिलचर तक विस्तार दिया जाएगा। रुपसी एयरपोर्ट को विकसित करने का भी उन्होंने वादा किया।
Next Story