Top
Home > Archived > मोम के पीएम मोदी, मैडम तुसाद म्यूजियम में जल्द लगेगी मोदी की प्रतिमा

मोम के पीएम मोदी, मैडम तुसाद म्यूजियम में जल्द लगेगी मोदी की प्रतिमा

 Special News Coverage |  16 March 2016 11:46 AM GMT


पीएम मोदी
पीएम मोदी


नई दिल्ली : लंदन के मशहूर मैडम तुसाद म्यूजियम में जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मोम की प्रतिमा लगने वाली है। मैडम तुसाद म्यूजियम में पीएम नरेंद्र मोदी की मूर्ति लगाने को पीएमओ ने मंजूरी दे दी है। अनावरण के वक्त पीएम मोदी के मौजूद रहने की बात भी कही जा रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मैडम तुसाद के कलाकार जब कुछ महीनों पहले दिल्ली आए थे तो उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की जिसमें कारगरों ने मूर्ति बनाने के लिए पीएम मोदी के शरीर की नाप ली थी। म्यूजियम में लगने वाली प्रतिमा में मोदी को क्रीम कलर के कुर्ते पयजामे में हाथ जोड़े दिखाया जाएगा। इस प्रतिमा का अनावरण अप्रैल में किया जाएगा।

इस वैक्स म्यूज़ियम में बॉलीवुड सुपर स्टार के रूप में अमिताभ बच्चन का पुतला बनाया था। इसके बाद शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और सलमान खान, ऋतिक रोशन और कटरीना कैफ के मोम के पुलते लग चुकें हैं।

आप को बता दें कि मैडम तुसाद संग्रहालय लन्दन में स्थापित मोम की मूर्तियों का संग्रहालय हैं। इसकी अन्य शाखाएं विश्व के प्रमुख शहरों में हैं। इसकी स्थापना 1835 में मोम शिल्पकार मेरी तुसाद ने की थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it