Top
Home > Archived > रोहित की जयंती आज: राहुल पहुंचे यूनिवर्सिटी, ABVP ने रोका रास्ता

रोहित की जयंती आज: राहुल पहुंचे यूनिवर्सिटी, ABVP ने रोका रास्ता

 Special News Coverage |  30 Jan 2016 2:34 AM GMT

rahul_gandhi

हैदराबाद
छात्र रोहित वेमुला के सुसाइड को लेकर हैदराबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों का प्रदर्शन जहां अभी भी जारी है, वहीं शुक्रवार देर रात कैंपस पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को एबीवीपी के विरोध का सामना करना पड़ा।

शुक्रवार आधी रात को यूनिवर्सिटी पहुंचे राहुल का एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने मेन गेट जमकर विरोध किया। जिसके बाद पुलिस ने करीब 50 छात्रों को हिरासत में लिया है। इस दौरान हल्की लाठीचार्ज की भी खबर है।




शनिवार को है रोहित का बर्थडे
गौरतलब है कि शनिवार को रोहित वेमुला का जन्मदिन है। ज्वॉइंट एक्शन कमिटी रोहित वेमुला के जन्मदिन को सामाजिक न्याय के दिन के तौर पर मना रही है। राहुल गांधी शनिवार सुबह इस कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे। वे दोपहर तक यूनिवर्सिटी में ही रहेंगे और छात्रों के साथ बातचीत करेंगे।







रोहित की मौत के बाद यूनिवर्सिटी में दो हफ्ते के अंदर राहुल का यह दूसरा दौरा है। रोहित केस में न्याय की मांग कर रहे छात्रों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए राहुल गांधी वहां पहुचें हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष रोहित के परिजनों के साथ न्याय की मांग करते हुए उपवास पर बैठ गए हैं। बताया जाता है कि राहुल गांधी रोहित की मां और भाई के साथ शनिवार शाम छह बजे उपवास में बैठेंगे।




जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी विशेष विमान से शुक्रवार देर शाम हैदराबाद पहुंचे और सीधे यूनिवर्सिटी का रुख किया। इससे पहले छात्रों ने रोहिल वेमुला की याद में यूनिवर्सिटी परिसर में कैंडल मार्च भी निकाला। रोहित वेमुला के सुसाइड मामले में छात्र वीसी पी अप्पा राव समेत दूसरे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। आरोप है कि कुलपति के दबाव की वजह से ही रोहित ने आत्महत्या की।




रोहित की मां से की थी मुलाकात
बता दें कि राहुल गांधी रोहित वेमुला की खुदकुशी के दो दिनों बाद यानी 19 जनवरी को भी हैदराबाद यूनिवर्सिटी गए थे। वहां उन्होंने रोहित की मां के अलावा उसके चार दूसरे साथि‍यों से भी मुलाकात की थी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हैदराबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति और इस मामले में दूसरे आरोपी केंद्रीय मंत्रीय बंडारू दत्तात्रेय के साथ अन्य पर कार्रवाई की मांग की है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it