Top
Home > Archived > हैदराबाद यूनिवर्सिटी पहुंचे JNU छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर फेंकीं चप्पल

हैदराबाद यूनिवर्सिटी पहुंचे JNU छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर फेंकीं चप्पल

 Special News Coverage |  24 March 2016 12:33 PM GMT

Slipper thrown at Kanhaiya

हैदराबाद : हैदराबाद यूनिवर्सिटी पहुंचे जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर चप्पल फेंकनें की कोशिश की गई। कन्हैया बुधवार को ही हैदराबाद पहुंचे हैं। उन्होंने यहां रोहित वेमुला के परिजनों से भी मुलाकात की। मामले में दोनों आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक, सुदरैया विघनम केंद्र में कन्हैया छात्रों को संबोधि‍त कर रहे थे। तभी समारोह में दो लोगों ने 'भारत माता की जय' के नारे लगाते हुए कन्हैया कुमार की तरफ चप्पल फेंकने की कोशिश की। हालांकि उन्हें तत्काल वहां मौजूद लोगों ने पकड़ लिया, जिसके बाद वे चप्पल फेंकने में कामयाब नहीं रहे। पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।


युवकों की पहचान पवन कुमार रेड्डी और नरेश कुमार के रूप में हुई है। बताया जाता है कि वे बीजेवाईएम का कार्यकर्ता है। प्रत्यक्षदर्शि‍यों ने बताया कि जैसे ही कन्हैया ने भाषण शुरू किया। दाेनों ने नारेबाजी शुरू की और कहा कि 'देशद्रोही' को बोलने नहीं दिया जाना चाहिए। इस क्रम में कन्हैया पर तीन चप्पल फेंके गए। जबकि हंगामा शांत होने के बाद कन्हैया ने फिर से भाषण शुरू किया।




उल्लेखनीय है कि देशद्रोह मामले में आरोपी कन्हैया कुमार ने बुधवार को हैदराबाद यूनिवर्सिटी कैंपस के बाहर छात्रों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। कन्हैया कैंपस में वेमुला पर सभा को संबोधित करने वाले थे, लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी। युनिवर्सिटी के कुलपति ने कहा कि कैंपस के अंदर कैंपस के छात्रों को प्रदर्शन उनका अधिकार है, लेकिन किसी बाहरी व्यक्ति को कैंपस के अंदर किसी भी प्रकार की सभा की इजाजत नहीं दी जा सकती। कन्हैया जब कैंपस पहुंचे को पुलिस ने अंदर प्रवेश करने से रोक दिया। इसके बाद कन्हैया ने कैंपस के बाहर ही छात्रों को संबोधित किया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it