Archived

BSF प्लेन क्रैश : राजनाथ सिंह ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, नम हुईं आंखें

Special News Coverage
23 Dec 2015 5:51 AM GMT
Rajnath Singh pays BSF Plane Crash


नई दिल्ली : प्लेन क्रैश में मारे गए बीएसएफ जवानों को होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह श्रद्धांजलि देने पहुंचे। बुधवार को सफदरजंग एयरपोर्ट पर विक्टिम्स की फैमिली ने राजनाथ को घेर लिया। एक बीएसएफ जवान की बेटी ने उनसे से सवाल किया, ''हर बार सिपाही की फैमिली ही क्यों रोती है सर?'' मंगलवार को उड़ान भरते ही बीएसएफ का प्लेन क्रैश हो गया था जिसमें 10 की मौत हुई थी।

राजनाथ की भी आंखें नम हुईं
श्रद्धांजलि देते वक्त होम मिनिस्टर की भी आंखें नम हो गईं। इस दौरान विक्टिम्स की फैमिली ने पूछा कि BSF को पुराने प्लेन क्यों दिए जाते हैं। इस दौरान दिल्ली के एलजी नजीब जंग भी श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे।

हादसे की वजह किसी तकनीकी खराबी को माना जा रहा है, क्योंकि सुबह विजिबिलिटी बिल्कुल ठीक थी। बीएसएफ के अधिकारियों के मुताबिक, यह प्लेन 20 साल पुराना था।

ऐसे हुआ हादसा
विमान ने सुबह करीब 9:30 बजे एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया से उड़ान भरी। उड़ान भरते ही पॉयलट को प्लेन में खराबी का पता चला और उसने प्लेन को रनवे की तरफ वापस मोड़ा। एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित कर दी गई। पहले प्लेन द्वारका के रिहाइशी इलाके से गुजरा उसके बाद सुबह ठीक 9:37 बजे एक पेड़ से टकराया। इसके बाद रनवे की बाहरी दीवार तोड़ते हुए एक बड़े सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट से जा टकराया।

विमान में सवार सभी 10 लोग इस हादसे में मारे गए। पुलिस के मुताबिक यह बीच क्राफ्ट सुपरकिंग एयर वी-200 प्लेन था, जिसमें सवार टेक्निकल टीम रांची जा रही थी। वहां उन्हें एक हेलीकॉप्टर को ठीक करना था।

ये जवान हुए हादसे के शिकार
पायलट- कैप्टन भगवती प्रसाद, को पायलट- राजेश शिवरेन (एसएसबी), डिप्टी कमांडेंट- डी कुमार (इंजीनियरिंग)

इंजीनियरिंग टीम
राघवेंद्र कुमार, एसएन शर्मा, छोटेलाल, रवींद्र कुमार, डीपी चौहान, सुरेंद्र सिंह, के रावत
Next Story