Top
Home > Archived > CBI ने भ्रष्टाचार पर कसा शिकंजा, तिलमिलाए केजरीवाल ने पीएम पर बोला हमला

CBI ने भ्रष्टाचार पर कसा शिकंजा, तिलमिलाए केजरीवाल ने पीएम पर बोला हमला

 Special News Coverage |  15 Dec 2015 9:21 AM GMT

CBI Raid Kejriwal Attacks PM Modi

नई दिल्ली : सीबीआई ने आज दिल्ली सचिवालय में छापेमारी कर आम आदमी पार्टी सरकार और केंद्र सरकार के बीच चल रहे तल्ख रिश्तों को और तल्ख कर दिया। आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि सीबीआई ने मुख्यमंत्री ऑफिस को सील कर दिया है। हालांकि सीबीआई का कहना है कि उसने प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के खिलाफ शिकायत पर कार्रवाई की है।

सीबीआई रेड की बात जानकारी देते हुए केजरीवाल ने अपने ट्वीटर पेज पर एक के बाद एक कई ट्वीट कर डाले। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक के बाद एक 7 ट्वीट किए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कही। दिल्ली के सीएम ने सीबीआई रेड को पीएम की बुजदिली बताते हुए उन्हें मनोरोगी बता डाला।


kejriwal tweet

केजरीवाल की इस टिप्पणी के तुरंत बाद ही सोशल मीडिया पर इसका विरोध भी शुरू हो गया है। ट्विटर पर यूजर्स केजरीवाल के ट्वीट पर ही कॉमेंट कर उन्हें ऐसी भाषा से बचने की नसीहत दे रहे हैं।










वहीं, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी पीएम मोदी पर हमला करते हुए ट्वीट किया है।





वहीं, 'आप' नेता कुमार विश्वास ने भी ट्वीट किये हैं।







सीबीआई छापे के बाद आप नेताओं ने मोदी और केंद्र सरकार पर पूरी ताकत से हमला बोल दिया। आप नेता आशुतोष ने कहा कि आज सुबह सुबह इन्होंने सीएम के दफ्तर पर छापा मारा। मुख्यमंत्री को सूचना दिए बिना दफ्तर सील कर दिया गया। शिवराज सिंह चौहान के साथ ऐसा क्यों नहीं किया गया। अगर मोदीजी को ये लगता है कि ऐसे कदमों से हम डर जाएंगे तो वह वह किसी तीसरी दुनिया में रह रहे हैं। वहीं दिल्ली सरकार में मंत्री कपिल मिश्र ने कहा कि मोदी जी को ये गलती भारी पड़ेगी। बड़ी भूल की है उन्होंने। सीएम के दफ्तर को सील किया गया है। कांग्रेस की तरह हरकत भाजपा ने भी की है।

उधर, राज्यसभा में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अरविंद केजरीवाल के दावे को खारिज करते हुए कहा कि CBI ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के दफ्तर पर कोई छापा नहीं मारा है। राज्यसभा में यह मसला तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने उठाया। ब्रायन के जवाब में जेटली ने कहा, 'CBI की तरफ से कोई भी अरविंद केजरीवाल के कमरे में दाखिल नहीं हुआ है। यह केस मुख्यमंत्री केजरीवाल के कार्यकाल से संबंधित नहीं है। तलाशी एक ऑफिसर के खिलाफ की गई थी।' इस पर केजरीवाल ने जेटली को झूठा करार दिया है। उन्होंने कहा, 'वित्त मंत्री ने संसद में झूठ बोला है। राजेंद्र एक बहाना हैं। मेरे अपने दफ्तर में फाइलों की पड़ताल की गई है।' संसद में जेटली के इस बयान के थोड़ी देर बाद ही केजरीवाल ने यह ट्वीट किया।




जहाँ इस मसले पर प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केजरीवाल का सपोर्ट करते हुए ट्वीट किया है जिसे केजरीवाल ने रीट्वीट करते हुए
अघोषित इमरजेंसी करार दिया है ।




वहीं वेंकैया नायडू ने कहा कि सीबीआई सरकार के प्रभाव में काम नहीं करती है। सीबीआई स्वतंत्र संस्था है, हम सीबीआई को कंट्रोल नहीं करते। पीएम को दोष देना फैशन बन गया है। सीनियर ब्यूरोक्रेट आशीष जोशी ने एसीबी में राजेन्द्र कुमार की शिकायत की थी। तब आशीष जोशी दिल्ली डायलॉग कमीशन में सचिव थे लेकिन किसी वजह से हटा दिया गया था। उनकी ही शिकायत पर ये कार्रवाई हुई है। फिलहाल आशीष जोशी केंद्रीय सरकार के दूरसंचार मंत्रालय में तैनात हैं।

वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि प्रधान सचिव पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं इसलिए सीबीआई ने छापेमारी की है। उल्टा चोर कोतवाल को डांट रहा है। केजरीवाल भ्रष्टाचारी को बचा रहे हैं। क्या वह भ्रष्टाचारी के साथ हैं।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार के खिलाफ एसीबी ने केस दर्ज किया था। इसी को लेकर छापेमारी की गई। बताया जाता है कि दिल्ली सरकार के कुछ अधिकारियों ने वीआरएस लेकर अपनी सॉफ्टवेयर कंपनी बनाई थी। आरोप है कि राजेंद्र इन्हें कॉन्ट्रेक्ट दिलवाने में मदद कर रहे थे।

बता दें कि राजेंद्र कुमार केजरीवाल के प्रधान सचिव हैं। सीबीआई का कहना है कि उसने राजेंद्र कुमार को दफ्तर पर छापा मारा है। एजेंसी ने उनके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it