Top
Home > Archived > दिल्‍ली सचिवालय पर पर CBI का छापा, केजरीवाल बोले- पीएम मोदी कायरता पर उतरे

दिल्‍ली सचिवालय पर पर CBI का छापा, केजरीवाल बोले- पीएम मोदी कायरता पर उतरे

 Special News Coverage |  15 Dec 2015 5:49 AM GMT

CBI Raids Kejriwal Attacks PM Modi


नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दफ्तर पर मंगलवार सीबीआई ने छापा मारा। केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर यह बात कन्फर्म की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली सचिवालय में केजरीवाल के दफ्तर की सीबीआई अफसरों ने तलाशी ली। इसके बाद ऑफिस को सील कर दिया गया।

केजरीवाल ने छापेमारी के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 'जब मोदी मुझे राजनीतिक तौर पर हैंडल नहीं कर पाए तो उन्होंने इस कायरता का सहारा लिया।


kejriwal tweet

बताया जा रहा है कि उनके प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार से जुड़े मामले को लेकर यह छापेमारी की गई है। पूरी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। छापे की खबर आते ही केजरीवाल दिल्ली सचिवालय के लिए निकल गए। उन्होंने अपने मंत्रियों की बैठक बुलाई है।

आप नेता आशुतोष ने भी केंद्र सरकार और नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश की। उन्होंने इस छापेमारी को तानाशाही करार देते हुए कहा कि केंद्र सरकार सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है।

विश्वास ने भी बोला हमला :

आप नेता कुमार विश्वास ने कहा,'' ये गलत तर्क है। जहां अरविंद बैठते हैं वहीं वे बैठते हैं। मैं मोदी सरकार को इस बात की बधाई देता हूं कि वे ऐसा कर रहे हैं। क्या उन्होंने वसुंधरा, सुषमा, शिवराज का ऑफिस बंद कराया? इससे देश को पता चलता है कि आने वाले कल में क्या होगा। अगर वे सोचते हैं गुजरात में अपने विरोधियों को खत्म करवा दिया, हमें डरा लेंगे तो वे गलत सोच रहे हैं। दिल्ली में आप हारे, तीन सीटें आईं तो क्यों हारे ये सोचे? बिहार में हारे इसके बारे में सोचें। हमें डराएं नहीं।''

सरकार ने दिया जवाब :
संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने कहा, ''फैशन बन गया है कि वे पीएम और केंद्र सरकार का हर मामले में नाम लेते हैं। सीबीआई सरकार के अंडर काम नहीं करती, हम इंटरफेयर नहीं करते। पीएम को कुछ नहीं लेना देना इससे। नियम है, कानून है उसी के मुताबिक काम होता है।''

वहीं, CBI ने छापेमारी को लेकर सफाई दी है। सीबीआई का कहना है कि छापेमारी केजरीवाल के दफ्तर पर नहीं, बल्कि एक अधिकारी के दफ्तर पर की गई है।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it