Archived

पठानकोट एयरबेस में फिर से फायरिंग, दो आतंकी छिपे होने की आशंका

Special News Coverage
3 Jan 2016 8:41 AM GMT
pathankot attack


पठानकोट (पंजाब) : पठानकोट में एयरफोर्स बेस के भीतर रविवार को फिर से फायरिंग हो रही है। सुबह फायरिंग होते ही एनएसजी की एक टीम तैनात कर दी गई है। आर्मी का सर्च ऑपरेशन फिर से शुरू किया गया है। एयरबेस में दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका बताई जा रही है।

इस बीच, आईडी बाल्स्ट में आज एक आर्मी अफसर शहीद हो गया। शनिवार को पाकिस्तान से आए आतंकियों ने एयरबेस को निशाना बनाया था। शनिवार को आतंकियों से मुठभेड़ खत्‍म होने के बाद वहां अभी भी सर्च अभियान जारी है।





इसे भी पढ़ें : पठानकोट: निष्क्रिय करते वक़्त फटा बम, NSG का एक जवान शहीद

17 घंटे चली मुठभेड़, सर्च ऑपरेशन जारी
आतंकियों से शनिवार तड़के शुरू हुई मुठभेड़ 17 घंटे चली। इसमें चार आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की जा चुकी है। पांचवें आतंकी पर सस्पेंस कायम है। कुछ अपुष्ट खबरों के मुताबिक वह भी मारा जा चुका है। एयरबेस और आसपास के 14 किलोमीटर के दायरे में सर्च ऑपरेशन जारी है।

आतंकियों ने पाक में किया था फोन
खुफिया एजेंसियों को पठानकोट हमले के आतंकियों के फोन कॉल डिटेल मिले हैं। इसके मुताबिक रात डेढ़ से पौने दो बजे के बीच आतंकियों ने पाकिस्तान में चार फोन कॉल किए थे। खुफिया एजेंसियों ने ये फोन कॉल ट्रेस किए हैं आतंकियों के फोन कॉल डिटेल से पता चलता है कि तीन कॉल पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स को किए गए थे, जबकि एक आंतकी ने अपनी मां से बात की थी। आतंकी ने मां से कहा कि वह फिदायीन मिशन पर है, जिस पर उसकी मां ने कहा कि मरने से पहले खाना खा लेना।

खबरों के मुताबिक आतंकी एके-47, हैण्ड ग्रेनेड, जीपीएस सिस्टम समेत भारी गोला बारूद से लैश थे, लेकिन मुस्तैद सुरक्षा बलों ने उनके हमले को नाकाम कर दिया। आतंकवादी शनिवार तड़के 3 बजे लैंड क्रूजर और पजेरो गाड़ी से पठानकोट एयरबेस पहुंचे थे। आतंकियों की पाकिस्तान के बहावलपुर में 6 महीने तक ट्रेनिंग हुई और वे अल रहमान ट्रस्ट से जुड़े हैं।
Special News Coverage

Special News Coverage

    Next Story