Archived

पाकिस्तान की बाचा खान यूनिवर्सिटी पर आतंकी हमला, 70 छात्रों के सिर में मारी गोली

Special News Coverage
20 Jan 2016 7:24 AM GMT
Terrorist Attack in Bacha khan University Pakistan



पेशावर : आतंकवादियों ने एक बार फिर पाकिस्‍तान में अपने नापाक इरादों को अंजाम दिया है। इस बार आतंकियों का निशाना बनी पेशावर के पास स्थित बाचा खान यूनिवर्सिटी। जहां आतंकियों ने छात्रों पर हमला बोल दिया। आतंकियों की तादाद 8 से 10 बताई जा रही है। चश्मदीदों का दावा है कि आतंकियों ने 60 से 70 छात्रों को सिर पर गोली मारी।

हमले के वक्त विश्वविद्यालय परिसर में लगभग 3600 छात्र मौजूद थे। अभी भी वहां भारी गोलीबारी चल रही है। हमले के मद्देनजर पेशावर में LRH और अन्य अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने ली है।

वहीं सुरक्षा बलों का दावा है कि घटनास्थल और आस-पास सर्च ऑपरेशन चलाया गया। चार संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों के पास से पाक आर्मी की यूनिफॉर्म भी बरामद हुई है।

बुधवार को विश्वविद्यालय में एक मुशायरा भी होना था, जिसके लिए बाहर से कई मेहमान भी वहां आए हुए हैं। मुशायरे के लिए आए करीब 600 गेस्ट फंस गए हैं। अब सुरक्षा बल छात्रों, अध्यापकों और स्टॉफ के साथ साथ मेहमानों को भी सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

हमले की सूचना मिलते ही पुलिस ने विश्वविद्यालय को घेर लिया है। वहां आतंकियों से निपटने के लिए सेना बुलाई गई है। सेना और सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। गोलियों की आवाज लगातार सुनी जा रही है। हमले के दौरान एक प्रोफेसर हमीद, और एक गार्ड के मारे जाने की खबर है।

आपको बता दें तालिबान के आतंकवादियो ने दिसंबर 2014 में पेशावर में सेना के एक स्कूल पर हमला कर दिया था। तब उन्होंने 150 से ज्यादा लोगों को मार दिया था जिनमें ज्यादातर छात्र थे।
Next Story