Home > Archived > कुवैत में फंसा पवन, बचा लो मेरा सुहाग बचालो पीएम साहब

कुवैत में फंसा पवन, बचा लो मेरा सुहाग बचालो पीएम साहब

 Special News Coverage |  9 April 2016 2:43 PM GMT

Unnao News
उन्नाव जितेन्द्र मिश्रा
उन्नाव के छोटेे से गाँव बीघापुर में रहने वाला पवन जब अपने और परिवार के सपनो को पुरा करने के लिए अपने देश छोड़ कर सात समुन्दर पार अरब देश में कमाने को गया था पर उसे क्या पता था की शादी में लिया कर्ज को चुकाने के लिए उसे तीन साल बंधुआ मजदूरी के जाल में कुवैत में इस तरह फस जाएगा की उसकी पत्नी और बच्चे का भी मुह नही देख पायेगा ये कभी पवन ने सोचा भी नही था।।

ममता एक बेबस वो लड़की जिसका पति कुवैत में कमाने गया और फस गया। महिला ने बताया कि यह महिला उन्नाव के बीघापुर के अम्बेडकर नगर इलाके में रहने वाली है। जिसका नाम ममता जिसका पति पवन जो की बेरोजगार था। और उसकी शादी के कर्ज को चुकाने के लिए 28 अप्रैल 2013 को अपने मौसेरे भाई अनिल की मदद से कुवैत के जहरा शहर पहुचा। उसे कुवैत में अनिल की मदद से शेख अब्दुल की सेमरी लॉड्रीमें काम मिला॥ कुछ दिनों तक सब ठीक चला लेकिन जब पवन ने काम के पैसा सेख अब्दुल सईद आलु सेमरी से मांगे तो उसने चार पाँच महीने का पैसा एक साथ देने की बात कही। छ महीने बीतने के बाद भी पवन को कोई पैसा नही मिला बल्कि उसका पास पोर्ट सेख ने जब्त कर लिया और बधुँआ मजदूरो की तरह काम करवाने लगा।

Unnao News1
7 सात माह बाद जब फिर पवन ने पैसा माँगा तो भी उसको पैसा न मिलने पर पवन ने चुपचाप दूसरी लॉड्री में काम करने लगा। उसके दूसरी लॉड्री में काम करने पर कोई ऐतराज नही किया और बकाया पैसा देने का आशवासन मिलता रहा कि काम करते रहो। 14 जनवरी 2014 को शेख अब्दुल ने सेमरी से 3000 दीनार चोरी की शिकाययत दर्ज करवाने का दबाव बना कर पवन को ब्लैक मेल कर फिर उसे सेमरी में अपनी लॉड्री में वापस ला कर बधुआ मजदूरी करवाने लगा। एक बार फिर पवन वहा से भाग कर इंडियन एम्बैसी गया जहा उसके पास वीजा पासपोर्ट ना होने पर के कारण भारतीय ने एम्बैसी उसकी कोई मदद नही की। पवन की एक बेटी है जिसका नाम है आस्था है जो की तीन साल की है जिसको उसने अभी तक देखा भी नही है की आखिर उसका बाप कैसा है। पवन अपनी बूढी माँ का एकलौता बेटा है।

कुवैत में फंसा पवन, पत्नी की सरकार से गुहार - मेरे पति को बचा लो

कुवैत में फंसा पवन, पत्नी की सरकार से गुहार - मेरे पति को बचा लो

कुवैत में फंसा पवन, पत्नी की सरकार से गुहार - मेरे पति को बचा लो Read : https://specialcoveragenews.in/national-news/up-news-unnaw-pawan-40186/

Posted by Special Coverage News on Sunday, April 10, 2016

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top