Top
Home > राष्ट्रीय > भारत बंदः कई जगह रोकी ट्रेन तो कहीं हुआ पथराव, आगजनी भी जारी

भारत बंदः कई जगह रोकी ट्रेन तो कहीं हुआ पथराव, आगजनी भी जारी

#BharatBandh-भारत बंद के दौरान देशभर में प्रदर्शन, मुम्बई, हैदराबाद और भुवनेश्वर समेत कई जगहों पर कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर दिखाई दे रहे है.

 Special Coverage News |  10 Sep 2018 3:28 AM GMT  |  दिल्ली

भारत बंदः कई जगह रोकी ट्रेन तो कहीं हुआ पथराव, आगजनी भी जारी
x

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी महंगाई की आग से भड़की कांग्रेस ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। इसी के तहत कहीं ट्रेनें रोकी गई हैं तो कहीं पथराव की घटना हुई है। बंद में कांग्रेस को लेफ्ट, डीएमके और एमएनएस समेत 21 पार्टियाें का समर्थन मिलने का दावा किया है। प्रदर्शन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली के राजघाट पहुंचे हैं।

बंद के तहत ओडिशा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोककर प्रदर्शन किया। सीपीआई (एम) ने आंध्रप्रदेश के विशाखापटनम में प्रदर्शन शुरू किया है। कर्नाटक के मंगलूरू में प्रदर्शनकारियों ने एक निजी बस में तथा पश्चिम बंगाल में वाम समर्थकों द्वारा हावड़ा रेलवे स्टेशन के पास एक निजी बस में तोड़फोड़ की है। बिहार के शेखपुरा में बंद समर्थकों ने हावड़ा-गया एक्सप्रेस, नालंदा में श्रमजीवी एक्सप्रेस रोकी गई। वहीं आरजेडी और सीपीआई कार्यकर्ता आरा स्टेशन के पास पटरियों पर बैठ गए इस कारण विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन रोकनी पड़ी।

कांग्रेस और लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने दुर्गापुर स्टेशन के पास अग्नीवीणा एक्सप्रेस रोकने की कोशिशी की। हालांकि पुलिस और जीआरपी ने उन्हें खदेड़ दिया। इस दौरान उनके बीच थोड़ी झड़प भी हुई, जिसके बाद पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस बीच वहां ट्रेनों का परिचालन सामान्य रूप से जारी है।

भारत बंद के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में ट्रेनों, बसों, स्कूल, बाजारों और अस्पतालों का संचालन सामान्य बनाए रखने के लिए राज्य भर में करीब 1500 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। सरकान ने सर्कुलर जारी कर कहा है कि जो सरकारी कर्मचारी आज काम पर नहीं आएंगे, उनकी एक दिन की सैलरी काट ली जाएगी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it