Top
Home > राष्ट्रीय > स्वामी रामदेव का दावा, सरकार दे इजाजत तो बेचूंगा 35 रुपये में एक लीटर पेट्रोल!

स्वामी रामदेव का दावा, सरकार दे इजाजत तो बेचूंगा 35 रुपये में एक लीटर पेट्रोल!

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर रामदेव ने कहा कि यदि मैं पेट्रोल पंप लगा दूं और सरकार मुझे ऑर्डर के साथ थोड़ी टैक्स में छूट दे तो मैं 35-40 रुपए लीटर डीजल और पेट्रोल देश को दे सकता हूं.

 Arun Mishra |  17 Sep 2018 12:04 PM GMT  |  दिल्ली

स्वामी रामदेव का दावा, सरकार दे इजाजत तो बेचूंगा 35 रुपये में एक लीटर पेट्रोल!
x

नई दिल्ली : देश में लागातर बढ़ रही महंगाई को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव ने मोदी सरकार को इशारों इशारों में घेरा है. रविवार को एक निजी मीडिया चैनल से बातचीत में योग गुरु ने कहा कि अगर बढ़ती महंगाई (inflation) पर नियंत्रण नहीं किया गया तो लोकसभा चुनाव 2019 (loksabha elections 2019) में मोदी सरकार के लिए महंगा साबित हो सकता है. इस दौरान उन्होंने कहा कि कई लोग मोदी सरकार की नीतियों की सराहना करते हैं, लेकिन अब उसमें सुधार जरूरी है. देश की जनता के लिए महंगाई बहुत बड़ा मुद्दा है और पीएम को जल्द ही सुधारात्मक कदम उठाने होंगे.

पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel price hike) की बढ़ती कीमतों को लेकर रामदेव ने कहा कि यदि मैं पेट्रोल पंप लगा दूं और सरकार मुझे ऑर्डर के साथ थोड़ी टैक्स में छूट दे तो मैं 35-40 रुपए लीटर डीजल और पेट्रोल देश को दे सकता हूं.

तेल को जीएसटी के दायरे में लाने को लेकर रामदेव ने कहा कि सरकार ऐसा करना चाहिए. साथ ही यह भी कहा कि जीसएटी में भी इसे सबसे निचले स्लैब में लाना चाहिए. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश को कुछ दिनों तक घाटे में रहने दें क्योंकि लोगों की जेब खाली हो गई हैं.

इससे पहले बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने दूध और दही समेत 5 और नए प्रोडक्ट को लॉन्च किया था. पतंजलि ने दूध का दाम 40 रुपये प्रति लीटर रखा है. यह दूध मार्केट में सबसे सस्ता होने का दावा किया जा रहा है.

लॉन्चिंग के बाद पतंजलि दूध, दही, छाछ, पनीर और पानी बाजार में आ गया है। इसके अलावा कंपनी ने किसानों के लिए सोलर लैंप को भी बाजार में उतारा है।

जिन राज्यों में कंपनी ने अपने उत्पादों की बिक्री सबसे पहले शुरू करेगी उनमें दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और महाराष्ट्र शामिल हैं. पतंजलि का मुख्य मुकाबला अमूल, मदर डेयरी, सरस, नमस्ते इंडिया, पारस और गोपालजी जैसी कंपनियों से होगा.

दूध की कीमत अन्य कंपनियों के मुकाबले कम होंगी. इसको कंपनी फिलहाल अपने पतंजलि चिकित्सालय और आरोग्य केंद्रों पर उपलब्ध कराएगी. इसके अलावा अन्य दुकानदारों के जरिए भी कंपनी इनको बेचेगी. हालांकि इनके उत्पाद सबसे पहले उन लोगों को मिलेंगे, जो रजिस्ट्रेशन करेंगे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it