Top
Home > राष्ट्रीय > 10 अक्टूबर 2018 : दिन भर की 5 बड़ी खबरों का पोस्टमार्टम, देखिए- LIVE Video

10 अक्टूबर 2018 : दिन भर की 5 बड़ी खबरों का पोस्टमार्टम, देखिए- LIVE Video

गुजरात में यूपी बिहार के लोगों पर हमले तेज़, पलायन जारी - दूसरी तरफ राफैल सौदा रद्द कराने को सुप्रीम कोर्ट में याचिका?

 Special Coverage News |  8 Oct 2018 1:15 PM GMT  |  दिल्ली

10 अक्टूबर 2018 : दिन भर की 5 बड़ी खबरों का पोस्टमार्टम, देखिए- LIVE Video
x

1. वायुसेना ने दिखाई ताकत, देश ने किया सलाम

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर सोमवार को वायुसेना का 86वां स्थापना दिवस मनाया गया। परेड के दौरान आकाशगंगा टीम के पैरा जंपर्स ने 8000 फीट की ऊंचाई से नीचे छलांग लगाई वहीं, एयरफोर्स के जवानों ने हैरान करने वाले करतब भी दिखाए। एयर शो के दौरान मिग-29, जगुआर, मिराज और सुखोई समेत कई लडाकू विमनों ने हवाई करतब दिखाए। इस दौरान सूर्य किरण और सारंग टीम ने प्रदर्शन किया।

2. गुजरात में यूपी बिहार के लोगों पर हमले तेज़, पलायन जारी

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले तेज़ हो गए हैं। गुजरात के डीजीपी शिवानंद झा के मुताबिक अभी तक 342 गिरफ्तार किए गए हैं। खुद को यूपी का बेटा बताने वाले पीएम मोदी अभी तक खामोश हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से बात की है।

3. राफैल सौदा रद्द कराने को सुप्रीम कोर्ट में याचिका

राफैल डील रद्द कराने की मांग लेकर आप सांसद संजय सिंह सुप्रीम कोर्ट में की याचिका दाखिल की है। उन्होंने मांग की है कि एनडीए सरकार का सौदा रद्द करके यूपीए सरकार के सौदे को बहाल किया जाए।

4. नजीब की मां की याचिका रद्द

दिल्ली हाईकोर्ट ने करीब दो साल पहले लापता हुए जेएनयू के छात्र नजीब अहमद के मामले में सीबीआई को क्लोज़र रिपोर्ट दाखिल करने की इजाज़त दे दी है। न्यायमूर्ति एस. मुरलीधर और न्यायमूर्ति विनोद गोयल की पीठ ने मामले की जांच से सीबीआई को हटाने, जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन करने और जांच की निगरानी करने का अनुरोध करने वाली, छात्र की मां फातिमा नफीस की याचिका खारिज कर दी।

5. जम्मू-कश्मीर में 13 साल बाद स्थानीय निकाय चुनाव

जम्मू-कश्मीर में 13 साल के लंबे इंतजार के बाद सोमवार को स्थानीय निकाय चुनाव का आगाज हुआ है। सेना और अर्धसैनिक बलों के 10 हजार से अधिक जवानों की सुरक्षा में जम्मू-कश्मीर के कुल 422 वॉर्डों में 820 पोलिंग स्टेशनों पर निकाय चुनाव के प्रथम चरण का मतदान कराया गया।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it