Top
Breaking News
Home > राष्ट्रीय > BigBreaking : दिल्ली के तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले 10 लोगों की कोरोना से मौत

BigBreaking : दिल्ली के तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले 10 लोगों की कोरोना से मौत

देश की राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज तबलीगी जमात मुख्यालय में एक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

 Shiv Kumar Mishra |  31 March 2020 2:17 AM GMT  |  दिल्ली

BigBreaking : दिल्ली के तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले 10 लोगों की कोरोना से मौत

हैदराबाद: दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए 10 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है। इनमें से सबसे ज्यादा मौतें तेलंगाना में हुई हैं, जबकि तमिलनाडु, कर्नाटक और जम्मू कश्मीर से भी एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है। एक अन्य व्यक्ति विदेशी बताया जा रहा है। इस तबलीगी जमात में हिस्सा लेकर अपने-अपने घर लौटे लोगों में सबसे पहले तेलंगाना से 6 लोगों की मौत की खबर थी। इसके बाद से सरकार में हड़कंप मचा हुआ है।

बताया जा रहा है कि इस धार्मिक आयोजन में लगभग 1900 से 2000 लोग शामिल हुए थे, जिनमें देश के अलग-अलग हिस्सों के अलावा कई विदेशी नागरिक भी शामिल थे। एक विदेशी नागरिक की मौत के अलावा 19 अन्य विदेशी नागरिकों में भी इस वायरस की पुष्टि हुई है। देश की राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज तबलीगी जमात मुख्यालय में एक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम में शामिल 200 से ज्यादा लोगों में कोरोना के संक्रमण की आशंका से हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना संक्रमित होने की संभावना के बाद यहां मौजूद 163 लोगों को दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सरकार ने इस इलाके में रहने वाले लोगों को भी दिल्ली के अलग-अलग अस्पताल में जांच के लिए भर्ती कराया है। सोमवार को दिल्ली में सबसे ज्यादा करोना पॉजिटिवों के 25 मामले सामने आए, जिनमें से 19 का संबंध इसी कार्यक्रम से था।



मौलाना के खिलाफ केस दर्ज

लोकनायक अस्पताल की ओर से कहा गया है कि उनके यहां कोरोना संक्रमित 174 मरीज भर्ती हैं, जिसमें से 163 निजामुद्दीन इलाके से ही आए हैं। रविवार को 85 मरीज आए जबकि 34 को सोमवार को भर्ती कराया गया। मामला सामने आने के बाद दिल्ली सरकार ने मरकज के मौलाना के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को कहा है। इन पर आरोप है कि देश में लॉकडाउन होने के बाद भी उन्होंने इतना बड़ा धार्मिक आयोजन कराया है। साथ ही इसके लिए उन्होंने इसके लिए कोई अनुमति भी नहीं ली थी।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यलय ने राज्य के उन लोगों को सावधान किया है, जो दिल्ली में आयोजित हुए इस मरकज कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इन लोगों को तुरंत इसकी जानकारी सरकार के अधिकारियों को देनी होगी। राज्य सरकार इन सभी लोगों का टेस्ट और इलाज मुफ्त में कराएगी। किसी को भी अगर इन लोगों की जानकारी है तो उसे सरकार और अधिकारियों को तुरंत इसकी सूचना देनी चाहिए।



उधर दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में जहां पर मरकज कार्यक्रम आयोजित हुआ था, वहां पुलिस यहां रहने वाले लोगों को बसों में भरकर दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में उनके कोविड- 19 चेकअप के लिए लेकर जा रही है। इस धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लोगों में से कई कोविड- 19 पॉजिटिव निकल रहे हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it