राष्ट्रीय

असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर हमला करने वाले 2 आरोपियों को 14 दिन की न्यायायिक हिरासत में भेजा गया जेल

Sakshi
4 Feb 2022 2:19 PM GMT
असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर हमला करने वाले 2 आरोपियों को 14 दिन की न्यायायिक हिरासत में भेजा गया जेल
x
सांसद असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हमला करने वाले दोनों आरोपी सचिन और शुभम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने आज दोपहर को जिला न्यायालय में पेश किया, यहां से न्यायधीश ने आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है...

सांसद असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हमला करने वाले दोनों आरोपी सचिन और शुभम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने आज शुक्रवार की दोपहर को जिला न्यायालय में पेश किया। यहां से न्यायधीश ने आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। हापुड़ के पिलखुवा स्थित छिजारसी टोल प्लाजा पर गुरुवार की शाम करीब 6 हजे कार सवार दो युवकों ने फायरिंग कर दी। जिसमें ओवैसी की कार के टायर में गोली लगी। जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। दोनों आरोपी को पकड़कर पुलिस थाने ले आई।

बता दें कि पुलिस पूछताछ में उसने अपना नाम सचिन गांव दुरियाईपुर थाना बादलपुर नॉएडा बताया। जबकि अपने साथी का नाम शुभम निवासी गाँव सांपला बेगमपुर थाना नकुड़ जिला सहारनपुर बताया। पुलिस पूछताछ में सचिन ने बताया कि वह ओवैसी की बयानबाजी से क्षुब्ध था।जिसके चलते वर्ष 2017 में उसने हमले की योजना बनाई। हमला करने के लिये उसने पिस्टल भी 2018 में खरीद ली। ओवैसी पर हमले के लिये गुरुवार को उसने अपने दोस्त के साथ किठौर क्षेत्र से पीछा किया। और टोल टैक्स पर आकर फायरिंग कर दी। हालांकि ओवैसी बच गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरोपी मजदूरों की ठेकेदारी का कार्य करता है।जबकि उसका दोस्त शुभम काम के लिये उसके पास आया था।उसके पास से मिली पिस्टल भी अवैध है।जिन्हें शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया। एसपी दीपक भूकर ने बताया कि आरोपी सचिन और शुभम को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने ओवैसी की बयानबाजी से क्षुब्ध होकर हमला करने की योजना बनाई थी। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच पड़ताल में जुटी है। आरोपियों से पिस्टल और कार भी बरामद की है। न्यायालय से दोनों आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Next Story