राष्ट्रीय

जगुआर जहाज में लगी भीषण आग मेें 28 बचाए गए 1 लापता , देखें VIDEO

Sujeet Kumar Gupta
12 Aug 2019 9:31 AM GMT
जगुआर जहाज में लगी भीषण आग मेें 28 बचाए गए 1 लापता , देखें VIDEO
x

आंध्र प्रदेश। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में सोमवार को जगुआर जहाज हादसे का शिकार हो गया। जहाज में अचानक आग लग जाने के कारण 29 क्रू मेंबर समुद्र में कूद गए, जिनमें से 28 को भारतीय तटरक्षक बल ने बचा लिया है. एक लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है. जहाज में आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है सुत्रों से मिली जानकारी के तरह बताया जा रहा है कि जब जहाज में आग लगी तो एक तेज विस्फोट हुआ घबराकर, खुद को बचाने के लिए जहाज में सवार सभी क्रू मेंबर समुद्र में कूद पड़े। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त सुबह के 11 बजकर 30 मिनट हो रहे थे।

इस हादसे के वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह से लोग जान बचाने के लिए सुलगती जहाज में से नदी में कूद पड़े. जहाज से आग की लपटें साफ तौर पर देखी जा सकती हैं. जैसे ही सभी क्रू मेंबर्स समुद्र में कूदे, बचाव दल के लोगों ने डूबने से बचाने के लिए ट्यूब और रस्सियां फेंकनी शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार फिलहाल आग के कारण का खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन इसने पूरे जहाज को अपनी चपेट में ले लिया। आग के बाद इस पर सवार लोगों ने समुद्र में कूदकर अपनी जान बचाई। हालांकि, उनकी मदद के लिए तटरक्षक दल पहुंच चुका था। कोस्ट गार्ड का हेलीकॉप्टर सी-432 और समुद्र पहरेदार भी बचाव अभियान के दौरान मौजूद रहे. आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। हदसे को लेकर ज्यादा जानकारी का इंतजार है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story