राष्ट्रीय

कोरोना वायरस: पिछले 24 घंटों में तीन लाख 32 हज़ार लोग हुए संक्रमित, 2263 मौतें

Shiv Kumar Mishra
23 April 2021 4:50 AM GMT
कोरोना वायरस: पिछले 24 घंटों में तीन लाख 32 हज़ार लोग हुए संक्रमित, 2263 मौतें
x

कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटों में तीन लाख 32 हज़ार लोग संक्रमित हुए तो 2263 मौतें होने की खबर मिली है. संक्रमित मरीजों की यह संख्या में अब तक सबसे ज्यादा है. इससे अब देश में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है.

गुरुवार को देश में कोरोना संक्रमण के कुल 332,730 नए मामले सामने आए और 2263 संक्रमितों मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को ये आंकड़ा जारी किया है. भारत में कोरोना के मामले वैश्विक रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं. पूरे देश को कोरोना ने हिला कर रख दिया है दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े शहरों के साथ साथ छोटे कस्बों में भी ऑक्सीजन की भारी कमी संक्रमितों की मौत की वजह बन रही है.

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल ने कहा है कि उनके पास अगले दो घंटे के लिए ही ऑक्सीज़न बची है. अस्पताल के वेटिंलेटर और बाईपैप मशीन ठीक तरीके से काम नहीं कर रही हैं. अस्पताल के डायरेक्टर ने कहा है कि 60 'बेहद गंभीर' मरीज़ों की जान दांव पर लगी हुई है.

सूत्रों के मुताबिक़ बीते 24 घंटे में गंगाराम में 25 'बेहद बीमार' लोगों की मौत हो गई है. संभवत: इन मौत की वजह ऑक्सीज़न की कमी है. अस्पताल ने बताया है कि इमरजेंसी और आईसीयू में इस वक्त मैनुअल वेटिंलेशन की मदद ली जा रही है क्योंकि मशीनों वाले. वेंटिलेटर काम नहीं कर रहे.

Next Story