राष्ट्रीय

कांग्रेस को बड़ा झटका! गोवा में कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक हो सकते हैं BJP में शामिल, BJP प्रदेश अध्यक्ष का दावा

Arun Mishra
14 Sep 2022 6:18 AM GMT
कांग्रेस को बड़ा झटका! गोवा में कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक हो सकते हैं BJP में शामिल, BJP प्रदेश अध्यक्ष का दावा
x
गोवा के प्रदेशाध्यक्ष सदानंद तनावड़े ने दावा किया है कि कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक अब बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

गोवा के प्रदेशाध्यक्ष सदानंद तनावड़े ने दावा किया है कि कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक अब बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इससे पहले जुलाई की शुरुआत में भी माइकल लोबो सहित 5 विधायकों के बागी होने की चर्चा थी. बता दें कि एक तरफ तो कांग्रेस की इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा चल रही है, दूसरी तरफ इस तरह की खबर सामने आई है. कांग्रेस पार्टी की यह यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और 150 दिन में 3,570 किलोमीटर का सफर तय कर जम्मू कश्मीर में इसका समापन होगा.

PTI के मुताबिक- ये विधायक विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री से मिले थे. राज्य भाजपा प्रमुख सदानंद शेत तनवड़े ने दावा किया है कि विधायक पार्टी में शामिल हो रहे हैं. गोवा में विधानसभा सत्र नहीं चल रहा है तो इन विधायकों की स्पीकर से बैठक को सामान्य नहीं माना जा रहा.

गोवा विधानसभा कुल संख्या 40

बीजेपी 20

एमजीपी 2

निर्दलीय 3

कुल 25

अब कांग्रेस के आठ सदस्यों के साथ बीजेपी गठबंधन 33 पर

कांग्रेस 3 + जीएफपी 1= 4

आप 2

RGP 1

जुलाई में ऐसी खबरें थीं कि शीर्ष नेता दिगंबर कामत और माइकल लोबो सहित कम से कम छह कांग्रेस विधायक भाजपा में शामिल होंगे. कांग्रेस ने तब स्पीकर से कामत और लोबो को दलबदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित करने के लिए कहा था.

उस समय कांग्रेस अपने कम से कम सात विधायकों को अपने पास रखने में कामयाब रही, जबकि अन्य ने भी कोई ऐसा कदम नहीं उठाया. पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक में शामिल नहीं होने वाले चार लोगों में - लोबो और कामत के अलावा - केदार नाइक और लोबो की पत्नी दलीला लोबो शामिल थे. कांग्रेस ने विपक्ष के नेता के पद से माइकल लोबो को हटा दिया. उन्होंने इस साल की शुरुआत में चुनाव से ठीक पहले भाजपा से कांग्रेस में आए थे.

गोवा में 40 विधानसभा सीटों के लिए फरवरी में चुनाव हुए थे. एनडीए के 25 विधायक हैं और वहीं कांग्रेस के 11 एमएलए हैं. इसी को लेकर कहा गया है कि कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो जाएंगे.

Next Story