राष्ट्रीय

Aam Budget 2022 : PM आवास योजना के तहत होगा 80 लाख आवासों का निर्माण

Sakshi
1 Feb 2022 8:26 AM GMT
Aam Budget 2022 : PM आवास योजना के तहत होगा 80 लाख आवासों का निर्माण
x
निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में कहा कि पीएम आवास योजना के तहत ग्रामीण, शहरी क्षेत्रों में 80 लाख नए आवास पूरे किए जाएंगे। इस योजना के लिए सरकार 48,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश का आम बजट पेश कर रही हैं। निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में कहा कि पीएम आवास योजना के तहत ग्रामीण, शहरी क्षेत्रों में 80 लाख नए आवास पूरे किए जाएंगे। इस योजना के लिए सरकार 48,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी। बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पहले सिर्फ गरीब वर्ग के लिए था। लेकिन, अब होम लोन की रकम बढ़ाकर शहरी इलाकों के गरीब और मध्यम वर्ग को भी इसके दायरे में लाया गया है।

ऐसे देख सकते है बजट

अगर आपको बजट देखना है तो 'केंद्रीय बजट मोबाइल ऐप' पर देख सकते हैं। पिछले साल की तरह इस बार भी ऐप पर बजट के दस्तावेज मौजूद रहेंगे। मोबाइल ऐप द्विभाषी (अंग्रेजी और हिंदी) है और एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। ऐप को केंद्रीय बजट वेब पोर्टल (www.indiabudget.gov.in) से भी डाउनलोड किया जा सकता है। आम जनता के लिए बजट दस्तावेज केंद्रीय बजट वेब पोर्टल (www.indiabudget.gov.in) पर डाउनलोड के लिए भी उपलब्ध हैं।

Next Story