राष्ट्रीय

मोदी सरकार की बड़ी कामयाबी, मिशेल के बाद भारत लाए गए अगस्ता वेस्टलैंड के दो और 'दलाल'

Special Coverage News
31 Jan 2019 4:06 AM GMT
मोदी सरकार की बड़ी कामयाबी, मिशेल के बाद भारत लाए गए अगस्ता वेस्टलैंड के दो और दलाल
x
भारतीय एजेंसियों ने दुबई के अकाउंटेंट राजीव सक्सेना और दीपक तलवार भारत प्रत्यर्पित करवाने में सफलता पाई है।

नई दिल्ली : अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में केंद्र सरकार को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। क्रिश्चियन मिशेल के बाद अब इस मामले में दो और आरोपियों को भारत लाया गया है। भारतीय एजेंसियों ने दुबई के अकाउंटेंट राजीव सक्सेना और दीपक तलवार भारत प्रत्यर्पित करवाने में सफलता पाई है। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि सक्सेना और तलवार को देर शाम दिल्ली लाया गया। उसे दुबई के अधिकारियों ने बुधवार सुबह पकड़ा था। सक्सेना और तलवार दोनों को फिलहाल ईडी की कस्टडी में रखा गया है।




दोनों को सुबह चार बजे के करीब प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस में लाया गया। दोनों आरोपियों से ED और CBI के अधिकारी लगातार पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक दोनों आज दोपहर 2 बजे के करीब कोर्ट में भी पेश किया जाएगा। इससे पहले, पिछले साल दिसंबर में यूएई सरकार ने 3600 करोड़ के वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले के कथित बिचौलिए और मामले में सह आरोपी ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चन मिशेल को प्रत्यर्पित किया था।

आपको बता दें कि बार-बार समन दिए जाने के बावजूद पूछताछ में नहीं शामिल होने पर पिछले साल 6 अक्टूबर को कोर्ट ने राजीव सक्सेना के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। राजीव सक्सेना का नाम उस चार्जशीट में है, जो उनकी पत्नी शिवानी के खिलाफ दायर किया गया था। अभी वह जमानत पर हैं। वहीं राजीव सक्सेना को भारत लाए जाने पर उनके वकील गीता लूथरा और प्रतीक यादव ने एक बयान जारी कर कहा है कि राजीव सक्सेना को गैर कानूनी तरीके से पकड़ा गया है। बयान में कहा गया है कि यूएई में कोई प्रत्यर्पण कार्रवाई शुरू नहीं हुई थी और उन्हें अपने परिवार या वकीलों से मिलने की इजाजत नहीं दी गई। वह दिल और कैंसर के मरीज हैं। लेकिन उन्दें दवा तक नहीं लेने दी गई। वह ल्यूकेमिनिया और मधुमेह के मरीज हैं। कुछ दिन पहले ही उन्हें हार्ट में स्टेंट लगा है।

Next Story