Home > राष्ट्रीय > वायु सेना ने लापता विमान एएन-32 को खोजने में रही कामयाब, लेकिन....

वायु सेना ने लापता विमान एएन-32 को खोजने में रही कामयाब, लेकिन....

वायु सेना ने कहा कि बचे लोगों की स्थिति जानने के प्रयास किए जा रहे हैं।

 Sujeet Kumar Gupta |  11 Jun 2019 11:49 AM GMT  |  नई दिल्ली

वायु सेना ने लापता विमान एएन-32 को खोजने में रही कामयाब, लेकिन....

नई दिल्ली । भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 का मलबा अरुणाचल प्रदेश के लीपो के उत्तरी क्षेत्र में मिला है। ये जानकारी भारतीय वायुसेना ने दी कि लापता एएन-32 विमान का मलबा लीपो से 16 किलोमीटर उत्तर की ओर विमान की खोज में लगे एमआई-17 हेलिकॉप्टर द्वारा देखा गया। वायुसेना अब यह पता लगा रही है कि जो मलबा मिला है वह क्या लापता एएन-32 ट्रांसपोर्ट विमान का ही है। विमान का मलबा जिस स्थान पर मिला है वह अरुणाचल प्रदेश में एएन-32 के उड़ान मार्ग से करीब 15-20 किलोमीटर उत्तर की ओर है। वायु सेना ने कहा कि बचे लोगों की स्थिति जानने के प्रयास किए जा रहे हैं।

आपको बतादे कि वायुसेना का ए एन-32 विमान असम के जोरहाट से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था। उसमें चालक दल के सदस्यों समेत कुल 13 लोग सवार थे। जिसमें चालक दल के आठ सदस्य और पांच अन्य यात्री मौजीद थे। सूत्रों ने बताया कि विमान ने जोरहाट से दोपहर बाद 12.25 बजे उड़ान भरी थी। वह अरुणाचलप्रदेश के वेस्ट सियांग जिले में स्थित मेचुका एडवांस लैडिंग ग्राउंड जा रहा था। रास्ते में दोपहर 01.00 बजे के करीब संबध्द एजेसियों से विमान का संपर्क टूट गया। उसके बाद से विमान से कोई संपर्क नही हो पाया है विमान के गंतव्य तक नही पहुंचने पर वायुसेना ने जरुरी कार्यवाई शुरु कर दी थी। और अन्य विमान को उसकी तलाश के लिए लगाया गया।



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top