राष्ट्रीय

Air India Express:एयर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, बीमारी के नाम पर छुट्टी पर गए 25 कर्मचारियों को निकाला

Special Coverage Desk Editor
9 May 2024 8:57 AM GMT
Air India Express:एयर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, बीमारी के नाम पर छुट्टी पर गए 25 कर्मचारियों को निकाला
x
Air India Express: Big action of Air India Express, 25 employees taken out on leave in the name of illness.

Air India Terminated Cabin Crew: एयर इंडिया के 100 से अधिक केबिन क्रू सदस्यों के अचानक छुट्टी लेने के कारण मंगलवार से अब तक लगभग 91 उड़ानें रद्द करनी पड़ी, अब इस मामले में एयर इंडिया ने इन कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 'सिक लीव' पर गए कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। एयर इंडिया ने ऐसे कर्मचारियों को परिचालन में खलल डालने और नियुक्ति की शर्तों का उल्लंघन करने का दोषी मानते हुए बर्खास्तगी का नोटिस दिया है।

कर्मचारियों में से एक को भेजे गए बर्खास्तगी पत्र में, एयरलाइन ने कहा कि केबिन क्रू के सदस्यों की "लगभग एक ही समय में बीमार" रिपोर्ट स्पष्ट रूप से बिना किसी उचित कारण के काम से पूर्व-निर्धारित और ठोस अनुपस्थिति की ओर इशारा करती है।

कंपनी का बयान

कंपनी ने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए माफी मांगी और एक बयान पोस्ट कर कहा, 'अभूतपूर्व उड़ान देरी और रद्दीकरण के कारण हुई असुविधा के लिए हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं। हालाँकि हम व्यवधान को कम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, कृपया हवाई अड्डे पर जाने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति की जाँच करें। यदि आपकी उड़ान प्रभावित होती है, तो कृपया रिफंड और पुनर्निर्धारण सहायता के लिए व्हाट्सएप या http://airindiaexpress.com/support पर टिया से संपर्क करें।'

एयरलाइन से उड्डयन मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों में देरी और रद्द होने का संज्ञान लिया है और इस संबंध में एयरलाइन कंपनी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। मंत्रालय ने एयरलाइन से मुद्दों को तुरंत हल करने का भी आग्रह किया है। इसके अतिरिक्त, एयर इंडिया एक्सप्रेस को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है कि यात्रियों को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के मानदंडों के अनुसार सुविधाएं प्रदान की जाएं।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story